भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिला यात्रा का स्वागत

बिजनौर जेएनएन। आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिल यात्रा का भारत माता

JagranSat, 25 Sep 2021 10:58 PM (IST)
भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिला यात्रा का स्वागत

बिजनौर, जेएनएन। आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस की साइकिल यात्रा का भारत माता की जय और वंदेमातरम के जयघोष के बीच नागरिकों ने स्वागत किया। ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज करतब दिखाकर आईटीबीपी का हौसला बढ़ाया।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस पर ईटानगर से साइकिल यात्रा से देश भ्रमण पर निकले भारत तिब्बत सीमा पुलिस का नगर पहुंचने पर प्रशासनिक, सामाजिक संगठनों व नागरिकों फूलमालाओं से स्वागत किया। भारत माता की जय और वंदेमातरम के जयघोष से वातावरण गूंज उठा। जिला ताइक्वांडो की ओर से नगर के एक होटल में एसडीएम परमानंद झा, थाना प्रभारी दिनेश गौड़ की मौजूदगी में ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हैरतअंगेज करतब दिखाकर जवानों का हौसला बढ़ाया। एसडीएम परमानंद झा ने कहा कि गौरव की बात है कि देशवासिसयों ने राष्ट्रभक्ति से जोड़ने और खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाने के लिए भारत तिब्बत पुलिस के जवान साइकिल यात्रा पर निकले हैं। थाना प्रभारी दिनेश गौड़ ने कहा कि बेटों की तरह अब बेटियां हर क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही हैं। ताइक्वांडो के करतब से बेटियों ने अपने हर लक्ष्य पाने की झलक दिखा दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल ने सेहत को बेहतर रखने का मूलमंत्र दिया है। प्रत्येक दिन एक घंटा साइकिल यात्रा की जाए तो सेहत बेहतर रहेगी। कार्यक्रम में आकाश कर्णवाल, डा. राजीव अरोड़ा आदि लोग मौजूद रहे।

लाभार्थियों को सौंपे गए प्रमाण पत्र, मिला योजनाओं का लाभ

संवाद सूत्र, नूरपुर: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर खंड विकास कार्यालय में गरीब कल्याण दिवस व गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें गरीबों को शासन की योजनाओं का लाभ देने के लिए मेला भी लगाया गया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के तहत मुख्य अतिथि विधायक कमलेश सैनी व ब्लाक प्रमुख आकांक्षा चौहान ने 25 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। वहीं, स्वच्छ शौचालय के 50 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए। बाल विकास योजना के तहत पांच महिलाओं की गोद भराई भी कराई गई। एनआरएलएम के तहत सात समूहों को ऋण वितरित किया गया। मनरेगा के तहत 50 लाभार्थियों को जाब कार्ड वितरित किए गए। सहकारिता विभाग के तहत दो लाभार्थियों को केसीसी वितरण किए गए। वहीं, कृषि विभाग के अंतर्गत एक लाभार्थी बहादुर सिंह निवासी अहीरपुरा को ट्रैक्टर की चाबी दी गई। कार्यक्रम का संचालन खंड विकास अधिकारी दिनेश शर्मा ने किया। कार्यक्रम में धर्मेद्र जोशी, सुनील चौधरी, राजकुमार, सुनील सैनी, राजीव त्यागी, सत्यवीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.