बारिश से जलभराव ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

धामपुर क्षेत्र में मंगलवार रात से रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। बुधवार सुबह भी कई घंटे तेज बारिश पड़ी जिससे विभिन्न स्थानों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। धामपुर में मुख्य डाकघर के पास टीचर्स कालोनी नेजो सराय पहाड़ी दरवाजा आदि मोहल्लों में लोगों के घरों और दुकानों के सामने जल भराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:03 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:03 AM (IST)
बारिश से जलभराव ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
बारिश से जलभराव ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर क्षेत्र में मंगलवार रात से रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है। बुधवार सुबह भी कई घंटे तेज बारिश पड़ी, जिससे विभिन्न स्थानों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। धामपुर में मुख्य डाकघर के पास, टीचर्स कालोनी, नेजो सराय, पहाड़ी दरवाजा आदि मोहल्लों में लोगों के घरों और दुकानों के सामने जल भराव हो गया। नहटौर के बीआरसी कार्यालय, ब्लाक, पीएचसी व सीएचसी आदि सरकारी विभागों में जगह-जगह पानी भर गया। स्योहारा में भी थाना परिसर, सीएचसी व ब्लाक आदि स्थानों पर जलभराव की समस्या आम है। वहीं हरेवली, रेहड़, नींदड़ू, ऊमरी आदि ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बारिश से सड़कों का हाल बेहाल हो गया। गांवों में कई स्थानों पर मुख्य मार्ग सहित कच्चे मार्गों पर कीचड़ होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। दुपहिया वाहन चालकों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि नालों व सड़कों की सफाई ना होने से समस्या उत्पन्न हो रही है। कोटावाली नदी का जलस्तर बढ़ा, भारी यातायात रुका

नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर यूपी-उत्तराखंड सीमा पर कोटावाली नदी में बुधवार तड़के फिर से उफान आ गया। दोपहर बाद तक हाईवे का भारी यातायात रुका रहा। भारी वाहनों को पूर्वी गंगनहर बाईपास मार्ग से गुजारा किया। वहीं, मोटा महादेव मंदिर-भागूवाला बाईपास मार्ग पर पड़ने वाली सूखा वह लकड़हान नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

नदियों का जलस्तर बढ़ने से नियामतपुर, गूढ़ा, जटपुराबोंडा, जटपुरा खास गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से कट गया। बाईपास मार्ग पर भी पुलिसकर्मियों ने किसी को रपटों से होकर नहीं गुजरने दिया।

chat bot
आपका साथी