सुंदरीकरण के बाट जोह रहा वाहिदनगर का तालाब

नजीबाबाद नगर में घनी आबादी के बीच वाहिदनगर में तालाब सुंदरीकरण की बाट जोह रहा है। दरअसल नगर पालिका परिषद ने तालाब को बुजुर्गों युवाओं और बच्चों के लिए पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित करने की योजना बनाई थी। इसके लिए नगर पालिका ने तालाब से अतिक्रमण हटाने और तालाब के सुंदरीकरण के लिए सरकार से बजट की मांग की थी। लेकिन तालाब से अतिक्रमण हटा और न ही तालाब का सौंदर्यकरण हो पाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:15 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:15 AM (IST)
सुंदरीकरण के बाट जोह रहा वाहिदनगर का तालाब
सुंदरीकरण के बाट जोह रहा वाहिदनगर का तालाब

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद नगर में घनी आबादी के बीच वाहिदनगर में तालाब सुंदरीकरण की बाट जोह रहा है। दरअसल नगर पालिका परिषद ने तालाब को बुजुर्गों, युवाओं और बच्चों के लिए पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित करने की योजना बनाई थी। इसके लिए नगर पालिका ने तालाब से अतिक्रमण हटाने और तालाब के सुंदरीकरण के लिए सरकार से बजट की मांग की थी। लेकिन तालाब से अतिक्रमण हटा और न ही तालाब का सौंदर्यकरण हो पाया।

नगर के वाहिदनगर के घनी आबादी के बीच कई बीघा भूमि पर तालाब स्थित हैं। नगर कालोनी का जलनिकासी पानी तालाब में पहुंचने से तालाब सालभर पानी लबालब भरा रहता है। नगर पालिका परिषद ने तालाब के सुंदरीकरण के लिए प्रस्ताव पारित किया और प्रशासन से तालाब से अतिक्रमण हटाने की मांग की। प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तालाब की भूमि की पैमाईश की और अतिक्रमण को चिह्नित भी किया। लेकिन समय बीतता गया और अतिक्रमण बढ़ता गया। तालाब का सुंदरीकरण अधर में लटक जाने से नागरिकों ने रोष भी जताया। इन्होंने कहा..

नगर पालिका ने तालाब के सौंदर्यकरण का अच्छा प्रस्ताव पारित किया था। बुजर्गो के लिए तालाब के चारों और फुटपाथ और बच्चों के खिलने के लिए झूले डाले जाने थे।

-योगेश राजपूत वाहिद नगर में तालाब दिन प्रति दिन अतिक्रमण की भेंट चढ़ रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों को तालाब से अतिक्रमण हटाने में गंभीरता दिखानी चाहिए।

डा. परवेज घनी आबाद के बीच तालाब वाटर लेवल को तो संतुलित बनाता है साथ ही इसके सुंदरीकरण होने से युवाओं को पिकनिक स्पाट भी मिलेगा।

- अरविद कुमार

chat bot
आपका साथी