गांवों को स्वच्छ व सैनिटाइज कर दी जाएगी कोरोना को मात

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव से तेज बढ़ रहा है। गांवों में कोरोना वायरस से बचाव को पंचायत राज विभाग ने साफ-सफाई और सैनिटाइज करने को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार व रविवार को जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। ताकि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी ढंग से नियंत्रण किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:01 PM (IST)
गांवों को स्वच्छ व सैनिटाइज कर दी जाएगी कोरोना को मात
गांवों को स्वच्छ व सैनिटाइज कर दी जाएगी कोरोना को मात

बिजनौर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण का प्रभाव से तेज बढ़ रहा है। गांवों में कोरोना वायरस से बचाव को पंचायत राज विभाग ने साफ-सफाई और सैनिटाइज करने को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार व रविवार को जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। ताकि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी ढंग से नियंत्रण किया जा सके।

जिले में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार को 286 कोरोना संक्रमित मिलें है। गत गुरुवार को 411 संक्रमित, बुधवार को 324 कोरोना, मंगलवार को 191 कोरोना संक्रमित मिले है। संक्रमितों का ग्राफ में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना व गंदगी से होने वाली बीमारियों की रोकथाम को पंचायत राज विभाग की ओर से लाकडान के दिनों में शनिवार व रविवार को विशेष साफ-सफाई व सैनिटाइज करने का अभियान चलेगा। इसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी ने सभी सभी सचिव व एडीओ को सख्त निर्देश दे दिये हैं। अभियान में ग्राम पंचायतों में नाले-नालियों, सड़कों, सार्वजनिक स्थानों की साफ-सफाई, ठोस कचरे का निस्तारण, जल निकासी एवं जल जमाव आदि का प्रबन्धन, सैनिटाइजेशन आदि कार्य किये जाएंगे।

-बोले अधिकारी

समस्त ग्राम पंचायतों में विशेष रूप से शनिवार एवं रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही जगह जगह सैनिटाइजेशन भी कराया जाएगा। जनपद को कोरोना मुक्त करने में को विभाग की टीमें कठिन परिश्रम करने में लगी हुई है। कंटेंटमेंट जोन और ग्राम पंचायतों में समय समय पर सैनिटाइजेशन का कार्य भी कराया जा रहा है।

-सतीश कुमार, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी