सरकथल माधो में पसरी गंदगी से ग्रामीण परेशान

कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा विशेष सफाई अभियान व सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। कई गांव अभी भी ऐसे हैं जहां यह अभियान नहीं चला है। ब्लाक धामपुर के गांव सरकथल माधो में नालियों और सड़कों पर गंदगी से ग्रामीण परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:11 AM (IST)
सरकथल माधो में पसरी गंदगी से ग्रामीण परेशान
सरकथल माधो में पसरी गंदगी से ग्रामीण परेशान

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा विशेष सफाई अभियान व सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। कई गांव अभी भी ऐसे हैं, जहां यह अभियान नहीं चला है। ब्लाक धामपुर के गांव सरकथल माधो में नालियों और सड़कों पर गंदगी से ग्रामीण परेशान हैं। बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने प्रशासन से तुरंत सफाई कराने की मांग की है। एडीओ पंचायत का कहना है कि जल्द ही सफाई कराई जाएगी।

धामपुर ब्लाक के गांव सरकथल माधो में अभी भी सफाई अभियान नहीं पहुंच सका है। ग्रामीण दीपक कुमार, राजू सिंह, शाकिर, विनीत कुमार, राजेंद्र सिंह, डा. विरेंद्र, रजनीश कुमार और अंकुर आदि का आरोप है कि ब्लाक प्रशासन ने गांव में दो सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगा रखी है। लेकिन पंचायत चुनावों के चलते करीब एक माह से दोनों सफाईकर्मी गायब हैं। उनका कहना है कि गांव की नालियां गंदगी से अटी पड़ी हैं, सड़कों के किनारे कई जगह कूड़ा इकट्ठा है, जिससे गांव में बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है।

ग्रामीणों के मुताबिक गांव में बुखार फैला हुआ है, पिछले कुछ दिनों में तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। कई बार सफाई के लिए कहा गया है, लेकिन अभी न तो सफाई हुई और न ही कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन कराया गया है। ग्रामीणों ने तुरंत सफाईकर्मियों को तैनात कर सफाई कराने की मांग की है। इस बारे में एडीओ पंचायत अनिल कुमार का कहना है कि क्षेत्र के गांवों में अभियान चलाया गया है, बचे हुए गांवों में जल्द ही सफाई कराई जाएगी।

- - - - -

chat bot
आपका साथी