डाकघर बंद होने से ग्रामीण परेशान

नजीबाबाद क्षेत्र के गांव जोगीरम्पुरी का डाकघर बंद होने से क्षेत्रीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दरगाह कमेटी के कार्यकर्ताओं ने डाक अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर डाकघर खुलवाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:04 PM (IST)
डाकघर बंद होने से ग्रामीण परेशान
डाकघर बंद होने से ग्रामीण परेशान

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद क्षेत्र के गांव जोगीरम्पुरी का डाकघर बंद होने से क्षेत्रीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। दरगाह कमेटी के कार्यकर्ताओं ने डाक अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर डाकघर खुलवाने की मांग की है।

गांव जोगीरम्पुरी में डाकघर करीब एक माह से बंद है। डाकघर से विश्व प्रसिद्ध दरगाह-ए-आलिया नज्फे हिद जोगीरम्पुरी सहित कई गांव जुड़े हैं। दरगाह कमेटी के उपसचिव मास्टर सय्यद शमीम अब्बास ने डाक अधीक्षक बिजनौर को शिकायती पत्र भेजा है। उन्होंने बताया कि देश-विदेश के जायरीन पत्र के माध्यम से दरगाह पर होने वाले आयोजन की जानकारी लेते रहते हैं, लेकिन डाकघर बंद काफी समय से बंद है। ग्रामीणों साबिर अली, प्रदीप प्रजापति, अमर सिंह, जमील अहमद, मास्टर फहीम अहमद, सरफराज, कसीम अहमद आदि का कहना है कि डाकघर बंद होने से उन्हें पत्र, रजिस्ट्री आदि शहर जाना पड़ रहा है। इससे क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान होता है। ग्रामीणों ने डाकघर को शीघ्र खुलवाने की मांग की। समिति ने किया पौधारोपण

उजागर सेवा समिति के तत्वावधान में गुरुवार को नूरपुर रोड स्थित रविदास मंदिर परिसर एवं डिवाइडर के बीच पौधारोपण किया। पूर्व क्षेत्रीय मंत्री डा. रचना पाल ने गुरुवार को मंदिर और डिवाइडर के बीच विभिन्न प्रजाति के फूलों एवं सजावटी पौधों की पौध लगाई। इस मौके पर जिला संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ (भाजपा) सुनील राजपूत, भाजपा के पूर्व कार्यकारिणी सदस्य सुनील त्यागी, डा. पूनम, भारती गौड, डा. विपिन कुमार, आकाश, दिनेश, रवि कुमार आदि मौजूद रहे। पौधों के रखरखाव की जिम्मेदारी विपिन कुमार ने ली।

chat bot
आपका साथी