राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

धामपुर क्षेत्र के गांव मकसूदपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय पर राशन डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि डीलर मशीन में अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन नहीं देता। यदि कोई इसका विरोध करता है तो वह उसके साथ अभद्रता करता है तथा मारपीट पर उतारु हो जाता है। ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत करते हुए राशन डीलर को हटाए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 10:52 PM (IST)
राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर क्षेत्र के गांव मकसूदपुर के ग्रामीणों ने शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय पर राशन डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि डीलर मशीन में अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन नहीं देता। यदि कोई इसका विरोध करता है तो वह उसके साथ अभद्रता करता है तथा मारपीट पर उतारु हो जाता है। ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत करते हुए राशन डीलर को हटाए जाने की मांग की है।

तहसील क्षेत्र के गांव मकसूदपुर के ग्रामीण शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उसे हटाए जाने की मांग की। उनका कहना था कि डीलर राशन देने के नाम पर उन्हें परेशान करता है। मशीन पर अंगूठा लगवाने के बाद मशीन न चलने का बहाना बना देता है और अगले दिन आने को कहता है। इसके बाद भी राशन नहीं देता। आरोप है कि राशन डीलर हाल ही में हुए प्रधानी चुनाव में चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गया था। आरोप है कि इसके चलते भी वह कुछ ग्रामीणों से रंजिश रखता है। कोई ग्रामीण उसका विरोध करता है तो वह उसके साथ अभद्रता करता है। इस बारे में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने शपथ भी जमा कराए। उन्होंने एसडीएम से राशन डीलर को हटाए जाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में नफीसा खातून, मोहम्मद बिलाल, अहसान, नफीस, नईमुद्दीन, फइमुद्दीन, इरफान अहमद, मोहम्मद यूसुफ, हसमुद्दीन, शराफत हुसैन, भूरे आदि शामिल रहे।

स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम

रोटरी क्लब गंगा बिजनौर बिजनौर की ओर से विजय सचदेवा की अध्यक्षता तथा डा. सूफिया बानो के संचालन में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में हरियाली तीज पर केपीएस इंटर कालेज में तथा 15 अगस्त को डा. इंदू मिश्रा के नर्सिंगहोम पर कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में नवीन अग्रवाल, गजे सिंह, डा. इंदू मिश्रा, आदेश भटनागर, खगेश कुमार, अनिल कुमार, हितेश कुमार आदि मौजूद रहे। -संस

--- आवेदन 28 अगस्त तक

आइटीआइ नगीना के प्रधानाचार्य एमके सिंह के अनुसार इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रानिक्स, मैकेनिकल, स्टेनो आदि में प्रवेश के लिए चार अगस्त से प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। आनलाइन आवेदन 28 अगस्त तक किए जा सकते हैं। अधिक जानकारी संस्थान कार्यालय से ली जा सकती है।

chat bot
आपका साथी