शिक्षामित्र के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

नजीबाबाद के ग्राम मथुरापुर मोर के ग्रामीण शिक्षामित्र के खिलाफ की गई शिकायतों में उनके दोषी पाए जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने के विरोध में तहसील पहुंचे। सोमवार को उम्मेद सिंह रावत कामिनी देवी रचना अनु देवी रेखा देवी रतन सिंह गजेंद्र रावत समेत दर्जनों ग्रामीण तहसील पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:18 PM (IST)
शिक्षामित्र के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा
शिक्षामित्र के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद के ग्राम मथुरापुर मोर के ग्रामीण शिक्षामित्र के खिलाफ की गई शिकायतों में उनके दोषी पाए जाने के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने के विरोध में तहसील पहुंचे।

सोमवार को उम्मेद सिंह रावत, कामिनी देवी, रचना, अनु देवी रेखा देवी, रतन सिंह, गजेंद्र रावत समेत दर्जनों ग्रामीण तहसील पहुंचे। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम मथुरापुर मोर में शिक्षामित्र मगन बिहारी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाता सूची में कई ग्रामीणों के नाम विलोपित कर दिए थे। ग्रामीणों ने आरोपित शिक्षामित्रों की वायरल ऑडियो से भी एसडीएम को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि आडियो में शिक्षामित्र मीडिया के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा है। ग्रामीणों ने आरोपित शिक्षामित्र मगन बिहारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इससे पहले ग्रामीणों ने नारेबाजी कर अपना विरोध भी दर्ज कराया। तहसील पहुंचे ग्रामीणों में सरफराज, इदरीश, सत्यवीर, दिलीप, राजवीर, महावीर, अजय रावत, मुला सिंह, गोलू, विपिन समेत कई ग्रामीण शामिल रहे। एंबुलेंस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

अफजलगढ़। मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारियों ने सोमवार को सेवा ठप करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी एंबुलेंस अफजलगढ़ स्थित सीएचसी में खड़ी कर दीं। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाद में वह बिजनौर पहुंचकर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए।

विभिन्न मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मचारियों ने सेवा ठप कर प्रदर्शन किया। उन्होंने सभी एंबुलेंस सीएचसी परिसर में खड़ी कर दी। उनका कहना था कि एंबुलेंस की सेवा नई कंपनी को सौंपी गई है। यह कंपनी नए सिरे से भर्ती कर रही है, जबकि पिछले कर्मचारियों को हटाया जा रहा है। जिसके कारण पहले से कार्यरत कर्मचारी इसका विरोध कर रहे हैं। कर्मचारियों के समर्थन में 102 और 108 एंबुलेंस कर्मियों ने भी हड़ताल शुरू कर दी। एंबुलेंस कर्मियों की मुख्य मांग है कि पहले के 112 कर्मचारियों का समायोजन किया जाए। वहीं एम्बुलेंस कर्मचारियों का कहना है कि शीघ्र ही उनकी मांगें न सुनी गई तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में बृजेश कुमार, राजेन्द्र सिंह, अमर सिंह, शिशुपाल सिंह, कुमार गौरव आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी