पर्याप्त वैक्सीन ना मिलने से ग्रामीण नाराज

ऊमरी क्षेत्र के गांव पाडली मांडू स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कुछ दिनों से कम वैक्सीन मिलने से ग्रामीणों को वापस लौटना पड़ रहा है। मंगलवार को कुल 400 लोगों को वैक्सीन लगाई गई लेकिन लगभग 50 महिला पुरुष वैक्सीन समाप्त होने के कारण वापस लौट गए। कई महिलाओं ने नाराजगी जताई जिन्हें स्वास्थ्यकर्मियों ने समझाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:40 PM (IST)
पर्याप्त वैक्सीन ना मिलने से ग्रामीण नाराज
पर्याप्त वैक्सीन ना मिलने से ग्रामीण नाराज

जेएनएन, बिजनौर। ऊमरी क्षेत्र के गांव पाडली मांडू स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कुछ दिनों से कम वैक्सीन मिलने से ग्रामीणों को वापस लौटना पड़ रहा है। मंगलवार को कुल 400 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, लेकिन लगभग 50 महिला पुरुष वैक्सीन समाप्त होने के कारण वापस लौट गए। कई महिलाओं ने नाराजगी जताई, जिन्हें स्वास्थ्यकर्मियों ने समझाया।

ग्रामीणों को वैक्सीन लगाने के लिए ऊमरी के गांव पाडली मांडू स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर भी व्यवस्था की गई है। लेकिन कई दिनों से कम वैक्सीन आने से लगातार ग्रामीणों को बिना वैक्सीन लगवाए ही वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि मंगलवार को 400 महिला पुरुषों को वैक्सीन लगाई गई, कई वैक्सीन से वंचित रह गए। स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा वैक्सीन समाप्त होने की बात कहने पर कई महिलाओं ने नाराजगी जताई। जिस पर फार्मासिस्ट अनुराग चौहान महिलाओं को समझा बुझा कर शांत किया। साथ ही बुधवार को सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने का आश्वासन दिया। वैक्सीन लगाने वाली टीम में पूनम रानी, सुशीला रानी, अनिता, ललित, रोशन, विकास, जय सिंह व नरेन्द्र सिंह शामिल रहे। टीकाकरण किया

बिजनौर। मंगलवार सुबह मोहल्ला खत्रियान स्थित चेयरपर्सन के कैम्प कार्यालय पर टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक-एक कर लोगों का वैक्सीन लगवाई। कैम्प में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाई और कोरोना के ़िखला़फ लड़ाई में अपना सहयोग किया। चेयरपर्सन पति शमशाद अंसारी ने कहा कि बिजनौर शहर की सम्मानित जनता ने अधिकांश रूप से वैक्सिनेशन करवाकर जिला प्रशासन व शासन का सहयोग किया है। अब एक तिहाई ही नोन वैक्सिनेशन बचे है। कैम्प में सभासद कासिम उर्फ साहू, शादाब एडवोकेट, मो. र•िा, फै•ान मलिक, राशिद राईन, माजिद हुसैन, शेख नदीम, इरफान सेठ, इमरान अंसारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी