रुपये मांगती एएनएम का वीडियो वायरल, निलंबित

एएनएम द्वारा महिला की डिलीवरी के नाम पर आठ हजार रुपये मांगने का वीडियो वायरल हुआ है। डीएम के आदेश पर डिप्टी सीएमओ ने एएनएम को निलंबित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:06 PM (IST)
रुपये मांगती एएनएम का वीडियो वायरल, निलंबित
रुपये मांगती एएनएम का वीडियो वायरल, निलंबित

जेएनएन, बिजनौर। एएनएम द्वारा महिला की डिलीवरी के नाम पर आठ हजार रुपये मांगने का वीडियो वायरल हुआ है। डीएम के आदेश पर डिप्टी सीएमओ ने एएनएम को निलंबित कर दिया है।

गांव चौहड़वाला निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि पत्नी प्रिसी को 10 जून को एंबुलेंस से स्वास्थ्य उपकेन्द्र कादराबाद ले गए। आरोप है कि वहां एएनएम सीमा देवी ने डिलीवरी की दवाई व अन्य खर्चो के नाम पर उनसे आठ हजार रुपये मांगे। पीड़िता के स्वजन ने एएनएम का वीडियो बना लिया। स्वजन ने जब दवाइयों व अन्य खर्चे के बारे में पूछताछ की तो एएनएम ने इलाज के लिए अफजलगढ़ सीएचसी ले जाने की सलाह दी।

बताया गया है कि पहले भी उक्त एएनएम के खिलाफ कई लोगों ने शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। शनिवार को वीडियो वायरल होने के बाद डिप्टी सीएमओ एसके निगम ने एएनएम को निलंबित कर जांच शुरू करने के आदेश दिए। पीएचसी प्रभारी डा. सर्वेश निराला ने बताया कि अभी उनके पास निलंबन का आदेश नहीं आया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सीओ की फेसबुक आइडी हैक, मांगे पैसे

सीओ गणेश कुमार गुप्ता भी हैकर गैंग का शिकार हो गए। उनकी फेसबुक आइडी हैक कर दोस्तों और परिचितों से पैसे मांगे गए। सीओ ने फेसबुक बंद कर दी है।

गणेश बिजनौर में अंडर ट्रेनिग सीओ हैं। उनके पास शहर कोतवाली की जिम्मेदारी भी है। शुक्रवार को सीओ की फेसबुक आइडी हैक कर ली गई। एक दोस्त ने फोन कर गणेश गुप्ता से जानकारी मांगी, तो पता चला। हैकर ने बीमारी और अन्य बहाना से उनसे पैसे मांगे। सीओ ने बताया कि जांच में हैकर की लोकेशन राजस्थान क्षेत्र में मिली है। इससे पहले भी कई पुलिसकर्मियों की आइडी हैक की जा चुकी है। दारोगा नरेंद्र गौड़ समेत कई पुलिसकर्मी हैकरों का शिकार हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी