संक्रमण रोकने को कराया जाएगा वैक्सीनेशन

धामपुर के एडीएम राजस्व अवधेश मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से फैल रही महामारी की रोकथाम को लेकर वैक्सीनेशन प्रभावी तौर पर कराया जाएगा। ग्राम पंचायत व विधानसभा स्तर पर लिस्ट के माध्यम से डाटा मिल जाएगा जिसके आधार पर लक्ष्य को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:07 PM (IST)
संक्रमण रोकने को कराया जाएगा वैक्सीनेशन
संक्रमण रोकने को कराया जाएगा वैक्सीनेशन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर के एडीएम राजस्व अवधेश मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से फैल रही महामारी की रोकथाम को लेकर वैक्सीनेशन प्रभावी तौर पर कराया जाएगा। ग्राम पंचायत व विधानसभा स्तर पर लिस्ट के माध्यम से डाटा मिल जाएगा, जिसके आधार पर लक्ष्य को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया जा रहा है।

तहसील परिसर स्थित तहसीलदार आरसी चौहान के कार्यालय में मंगलवार को एडीएम राजस्व अवधेश मिश्रा ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह व तहसीलदार सहित नायब की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने बीमारी के चलते गांवों में सरकार की मंशा के मुताबिक वैक्सीनेशन के काम को समय से पूरा किए जाने के निर्देश दिए हैं। 18 प्लस वालों में ज्यादा जागरूकता है, इसलिए पंजीकरण अधिक हो रहे हैं। आने वाले दिनों में इस लक्ष्य को बढ़ाकर 25 हजार तक किया जाना है। गांवों में तालाबों को कब्जामुक्त कराकर उनका जीर्णोद्धार कराने का काम किया जाएगा। जनपद में कुल 341 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। इनमें 67 गांव में आपदा से संबंधित कमेटियां बनाई गई हैं। बाढ़ से सुरक्षा के लिए तहसील स्तर पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जो 24 घंटे कार्य करेंगे। साथ ही बाढ़ प्रभावित गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 24 नालों की साफ सफाई सिचाई विभाग द्वारा कराई गई है। ग्रामीणों को जागरूक किया

मंगलवार को ग्राम बल्ला शेरपुर में स्वास्थ्य विभाग यूनिसेफ की टीम ने संयुक्त रुप से गांव पहुंचकर ग्राम प्रधान फरमान अंसारी, ग्राम पंचायत सचिव रिकू सैनी, सौरभ कुमार आदि ने गांव पहुंचकर टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया। साथ ही धार्मिक स्थलों से प्रचार-प्रसार भी कराया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी गुरुचरण सिंह ने बताया कि मंगलवार को सीएचसी पर दो बूथ बनाए गए। इसके अलावा शेरपुर बल्ला, कादीपुरा सहित चार बूथ बनाए गए। चारों बूथों का लक्ष्य 400 का था, जिसमें 385 का टीकाकरण किया गया। इस दौरान अंजलि, दीप कुमार, प्रतिभा त्यागी आदि स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी