जच्चा-बच्चा केंद्र से टीकाकरण टीम नदारद

गांव पैजनियां में पूर्व राज्यमंत्री महावीर सिंह ने सोमवार को जचा-बचा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके गोद लिए जचा बचा केंद्र पर टीकाकरण को लगाई गई चिकित्साकर्मियों की टीम नदारद मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:40 PM (IST)
जच्चा-बच्चा केंद्र से टीकाकरण टीम नदारद
जच्चा-बच्चा केंद्र से टीकाकरण टीम नदारद

बिजनौर, जेएनएन। गांव पैजनियां में पूर्व राज्यमंत्री महावीर सिंह ने सोमवार को जच्चा-बच्चा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके गोद लिए जच्चा बच्चा केंद्र पर टीकाकरण को लगाई गई स्वास्थ्यकर्मियों की टीम नदारद मिली।

भाजपा पूर्व राज्यमंत्री महावीर सिंह नूरपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव पैजनियां में स्थित गोद लिए जच्चा-बच्चा केंद्र पहुंचे, लेकिन उन्हें उक्त केंद्र पर टीकाकरण कराने के लिए गई चिकित्सकों की टीम नदारद मिली और केंद्र बंद लटका मिला। पूर्व राज्यमंत्री ने मामले की शिकायत सीएमओ डा. विजय गोयल से फोन पर की। करीब दो घंटे की प्रतीक्षा के बाद भी कोई चिकित्सक नहीं पहुंचा। कुछ ग्रामीणों ने भी टीकाकरण अभियान में लापरवाही दिखाने पर मामले की शिकायत पूर्व राज्यमंत्री से की है। उधर, नूरपुर पीएचसी प्रभारी अजय कुमार गंधर्व का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु वाले युवाओं का टीकाकरण नूरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व मोरना न्याय पंचायत पर किया जा रहा है। एसडीएम ने वैक्सीनेशन सेंटर पर परखी व्यवस्थाएं

धामपुर : क्लस्टर योजना के अंतर्गत सरकड़ा चकराजमल समेत आठ गांवों में वैक्सीनेशन शिविर लगाए गए। वहीं एसडीएम ने गांव सरकड़ा चकराजमल ने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। साथ ही यहां पर मौजूद कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

सोमवार को आठ गांवों में कोरोना टीकाकरण के लिए शिविर लगाए गए। यह शिविर क्लस्टर योजना के अंतर्गत लगाए गए हैं। यह दो दिनों तक लगेंगे तथा सभी गांवों में 18 वर्ष से अधिक आयु तक के सभी का टीकाकरण किया जाएगा। इसके चलते एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने सरकड़ा चकराजमल में लगाए गए शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां उपस्थित कर्मचारियों से टीकाकरण के बारे में स्थिति का जायजा लिया। साथ ही निगरानी समिति के सदस्यों को घर-घर जाकर टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी