रात 10 बजे तक लगाए जाएंगे कोरोनारोधी टीके

देश में सौ करोड़ टीके लगाए जाने से उत्साहित प्रदेश सरकार ने अब रात 10 बजे तक लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाने के निर्देश जारी किए हैं। जिले में यह सुविधा जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में शुरू की जाएगी। अभी तक जिला मुख्यालय पर जिला महिला अस्पताल एवं हौंसला ट्रेनिग सेंटर में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए जा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:26 PM (IST)
रात 10 बजे तक लगाए जाएंगे कोरोनारोधी टीके
रात 10 बजे तक लगाए जाएंगे कोरोनारोधी टीके

बिजनौर, जेएनएन। देश में सौ करोड़ टीके लगाए जाने से उत्साहित प्रदेश सरकार ने अब रात 10 बजे तक लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाने के निर्देश जारी किए हैं। जिले में यह सुविधा जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में शुरू की जाएगी। अभी तक जिला मुख्यालय पर जिला महिला अस्पताल एवं हौंसला ट्रेनिग सेंटर में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए जा रहे थे।

शासन ने लोगों की सुविधा के लिए शहरी क्षेत्रों में अब रात 10 बजे तक वैक्सीन लगाए जाने की सुविधा देने के निर्देश जारी किए हैं। सरकार के इस निर्णय से नौकरी पेशा, व्यापारी वर्ग आदि को सबसे अधिक लाभ होगा। वहीं, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी/एसीएमओ डा. अशोक कुमार का कहना है कि मुख्यालय पर जिला महिला अस्पताल एवं हौंसला ट्रेनिग सेंटर पर पहले से ही टीकाकरण किया जा रहा है। अब रात 10 बजे तक जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में विशेष कोविड टीकाकरण किया जाएगा।

...

दो शिफ्टों में होगा टीकाकरण

प्रतिरक्षण अधिकारी/एसीएमओ डा. अशोक कुमार बताते हैं कि विशेष कोविड टीकाकरण केंद्र में दो शिफ्ट में वैक्सीन लगाने की सुविधा मिलेगी। दोनों शिफ्टों के लिए स्टाफ का चयन किया जा रहा है। इस संबंध में मुख्यालय पर हो रहे टीकाकरण के नोडल अधिकारी/चंदक पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी को भी आवश्यक निर्देश दिए जा चुके हैं। डा. देवेंद्र कुमार का कहना है कि टीकाकरण के लिए दो टीमों का चयन किया जा रहा है। रात 10 बजे तक टीकाकरण शीघ्र शुरू कराया जाएगा। शुरुआत में जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में रात 10 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। वहीं, आवश्यकता पड़ने पर एक से अधिक बूथ भी बनाए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी