खाद्यान्न वितरण के दौरान वैक्सीनेशन की जांच

धामपुर ब्लाक की ओर से विभिन्न ग्राम पंचायतों में राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण के दौरान वैक्सीनेशन की जांच शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:44 PM (IST)
खाद्यान्न वितरण के दौरान वैक्सीनेशन की जांच
खाद्यान्न वितरण के दौरान वैक्सीनेशन की जांच

बिजनौर, टीम जागरण। धामपुर ब्लाक की ओर से विभिन्न ग्राम पंचायतों में राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण के दौरान वैक्सीनेशन की जांच शुरू की गई है। रविवार को ब्लाक के एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत अमखेड़ा शंजरपुर में राशन लेने पहुंचे लोगों की वैक्सीनेशन रिपोर्ट की जांच की। इसके बाद ही उन्हें राशन दिया गया। राशन डीलर, प्रधान व सचिवों को बचे हुए लोगों को जल्द चिन्हित करने के निर्देश दिए गए।

कोरोना वायरस के नए रूप में वापस लौटने की आशंका के चलते वैक्सीनेशन को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए अधिकारी हरकत में आ गए हैं। अब ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीणों की जांच शुरू की गई है। रविवार को ब्लाक के एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत अमखेड़ा शंजरपुर में पहुंचकर राशन की दुकान पर ग्रामीणों की जांच की। उन्होंने बताया कि अभी भी कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है। काफी समय से अपील की जा रही है, लेकिन अब सख्ती के साथ वैक्सीनेशन पूरा कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि डीएम के निर्देश पर खाद्यान्न वितरण के दौरान चेकिंग शुरू की गई है। जो भी ग्रामीण राशन लेने आ रहे हैं, पहले उनकी वैक्सीनेशन रिपोर्ट देखी जा रही है, इसके बाद ही उन्हें राशन दिया जाएगा। इसके अलावा राशन डीलर, ग्राम प्रधान, पंचायत सचिवों को ऐसे लोगों को चिन्हित कर जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही दूसरी वैक्सीन लगवाने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है। इस दौरान ग्राम प्रधान मृदुलेश कुमारी, डीलर शमशेर, जमीला, अनीता, अलका, मिथलेश, राधा, रितू, नजीर और महेश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी