प्रधान प्रत्याशी का नाम व चिह्न न होने पर हंगामा

स्योहारा क्षेत्र के ग्राम जयरामपुर में बूथ संख्या 171 पर प्रधान पद प्रत्याशी का कुछ मतपत्रों में नाम व चुनाव चिह्न न होने पर लोगों ने हंगामा किया। प्रत्याशी के समर्थकों ने पुन मतदान की मांग को लेकर धरना देते हुए मतदान का बहिष्कार किया। सूचना पर पहुंची पुलिस व अधिकारियों ने ग्रामीणों को खदेड़ते हुए पुन मतदान कराने से इंकार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:18 PM (IST)
प्रधान प्रत्याशी का नाम व चिह्न न होने पर हंगामा
प्रधान प्रत्याशी का नाम व चिह्न न होने पर हंगामा

जेएनएन, बिजनौर। स्योहारा क्षेत्र के ग्राम जयरामपुर में बूथ संख्या 171 पर प्रधान पद प्रत्याशी का कुछ मतपत्रों में नाम व चुनाव चिह्न न होने पर लोगों ने हंगामा किया। प्रत्याशी के समर्थकों ने पुन: मतदान की मांग को लेकर धरना देते हुए मतदान का बहिष्कार किया। सूचना पर पहुंची पुलिस व अधिकारियों ने ग्रामीणों को खदेड़ते हुए पुन: मतदान कराने से इंकार कर दिया।

क्षेत्र के गांव जयरामपुर सांकली में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू कराया गया। करीब दो घंटे बाद जब बैलेट पेपर में 14 नंबर पर प्रधान प्रत्याशी हिमांचल देवी पत्नी विपिन कुमार का नाम व चुनाव चिह्न न होने का पता चला तो उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना प्रत्याशी हिमांचल देवी व अधिकारियों को दी। इस पर जांच में पता चला कि 15 बैलेट पेपर पर नाम व चुनाव चिह्न अंकित नहीं है। अधिकारियों ने काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रत्याशी समर्थकों ने हंगामा करते हुए मतदान बंद कर दिया।

ग्रामीणों की मांग थी कि दूसरे बैलेट पेपर मंगा कर पुन: मतदान कराया जाए। सूचना मिलते ही जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सीओ अजय अग्रवाल, एसडीएम धीरेंद्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ बूथ पर पहुंचे। एसडीएम व सीओ ने ग्रामीणों से मतदान करने की काफी अपील की लेकिन उसके बाद भी ग्रामीणों ने कोई रुचि नहीं दिखाई। पुलिस ने गांव में पैदल मार्च निकाल कर शांति बनाए रखने पर मतदान करने की अपील की। एसडीएम ने बताया कि 15 मतपत्र पर नाम व चुनाव चिन्ह अंकित नहीं है, जिसको पीठासीन की बुक में नोट करा दिया गया है। मतदान पुन: नहीं कराया जा सकता है। उनका कहना है कि इस सम्बन्ध में जिला अधिकारी सहित आला अधिकारियों को सूचित किया गया है।

chat bot
आपका साथी