गांवों में अधूरे पड़े विकास कार्य जल्द पूरा हों : एसडीएम

धामपुर ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सामुदायिक शौचालय पंचायत भवन व प्राथमिक स्कूलों में कार्य कराए जा रहे हैं। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने सभी गांवों में चल रहे विकास कार्यों को जल्द से जल्द से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। रविवार को एसडीएम ने ब्लाक के कई गांवों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:56 PM (IST)
गांवों में अधूरे पड़े विकास कार्य जल्द पूरा हों : एसडीएम
गांवों में अधूरे पड़े विकास कार्य जल्द पूरा हों : एसडीएम

बिजनौर, जेएनएन। धामपुर ब्लाक क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन व प्राथमिक स्कूलों में कार्य कराए जा रहे हैं। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने सभी गांवों में चल रहे विकास कार्यों को जल्द से जल्द से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। रविवार को एसडीएम ने ब्लाक के कई गांवों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

रविवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने ब्लाक धामपुर के गांव जमालपुर आलम, सरकथल माधो और मनकुआं आदि का दौरा किया। जमालपुर आलम में पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय और सड़कों को निरीक्षण करते हुए कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सरकथल माधो में गांव और परिषदीय विद्यालयों में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने वृद्धा, विधवा और विकलांग पेंशन का सत्यापन किया और सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारियों व कर्मियों को निर्देश दिए।

इसके अलावा गांव मनकुआं में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण, गंदगी सहित एसडीएम को कई समस्याओं से अवगत कराया। एसडीएम ने जल्द ही सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा। उन्होंने कहा कि आदर्श ग्राम योजना के तहत सभी गांवों में विकास कार्यों को प्राथमिकता दी रही है। इस दौरान एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह, लेखपाल डेविड कुमार, राकेश कुमार, धर्मप्रिय, जयवीर सिंह आदि मौजूद रहे। घर-घर जाकर लोगों को दी जाए योजनाओं की जानकारी

नहटौर : जैन भवन में भाजपा नगर मंडल के तत्वावधान में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया गया।

रविवार को आयोजित कार्यशाला में भाजपा जिला महामंत्री मुकेंद्र त्यागी ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाए। प्रत्येक पदाधिकारी टोलियां बनाकर घर-घर जाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंडल का पदाधिकारी माह की पांच तारीख को राशन की दुकान पर पहुंचे और खाद्यान्न का वितरण कराएं। मनोज चिकारा के संचालन में हुए कार्यक्रम में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनोज हिटलर, भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय मंत्री विनीता शर्मा, सिद्धांत जैन, अरविद जोशी, महावीर सैनी, वैभव गोयल, राकेश चौधरी, वीरेंद्र सैनी, अनिल त्यागी, कपिल शर्मा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी