ग्रामीण न्यायालय के लिए दो स्थान चिह्नित

धामपुर तहसील धामपुर में ग्रामीण न्यायालय स्थापित करने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए स्थान चिह्नित कर लिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:58 PM (IST)
ग्रामीण न्यायालय के लिए दो स्थान चिह्नित
ग्रामीण न्यायालय के लिए दो स्थान चिह्नित

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर तहसील धामपुर में ग्रामीण न्यायालय स्थापित करने की कवायद तेज हो गई है। पिछले कई वर्षों से यहां ग्रामीण न्यायालय की मांग उठ रही है। अब प्रशासन ने दो स्थानों को चिह्नित किया है, जिसके रिपोर्ट संबंधित विभाग व उच्चाधिकारियों को भेजी गई है। कुछ दिन पहले एडीजे बिजनौर ने भी निरीक्षण किया था।

धामपुर तहसील में ग्रामीण न्यायालय अर्थात मुंसफी नहीं है। आसपास नगीना और चांदपुर तहसील में न्यायालय है। धामपुर क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से इसकी मांग उठती चली आ रही है। कई बार इसके लिए प्रयास किए गए, लेकिन योजना आगे नहीं बढ़ सकी थी। कई बार प्रयास के बाद कोई उपयुक्त स्थान नहीं मिलने से योजना सिरे नहीं चढ़ सकी, लेकिन अब तहसील प्रशासन की ओर से इसके लिए कवायद तेज हो गई है। अधिकारियों ने मुरादाबाद रोड पर दो स्थानों को चिह्नित किया है, जिनका निरीक्षण भी किया जा चुका है।

एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने बताया कि काफी समय से प्रयास चल रहा है। मुरादाबाद रोड पर माइक्रो फैक्ट्री परिसर और खाली पड़े कांशीराम आवासों को चिह्नित किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले बिजनौर से आए एडीजे ने भी इसका निरीक्षण किया था। एसडीएम के मुताबिक इन स्थानों से संबंधित रिपोर्ट संबंधित विभाग और अधिकारियों को भेजी गई है। जल्द ही एक स्थान चिन्हित कर इसके लिए कार्य शुरू होने की उम्मीद है। बताया जाता है कि धामपुर में ग्रामीण न्यायालय की पिछले कई वर्षों से मांग उठ रही है। नगीना और चांदपुर की तरह यहां भी ग्रामीण न्यायालय संचालित होने के जनता को लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी