जिला कारागार में दो सौ बंदियों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

जिला कारागार में आयोजित मेगा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में करीब दो सौ बंदियों की सेहत की जांच की गई। उन्हें औषधियां भी दी गईं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:24 PM (IST)
जिला कारागार में दो सौ बंदियों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण
जिला कारागार में दो सौ बंदियों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

बिजनौर, जेएनएन। जिला कारागार में आयोजित मेगा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में करीब दो सौ बंदियों का परीक्षण किया गया। उन्हें औषधियां भी दी गईं।

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिला कारागार प्रशासन सतर्क है। बंदियों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार स्वास्थ्य कैंप लगवाए जा रहे हैं। उन्हें प्राणायाम व योग भी कराया जा रहा है। इसी क्रम में जिला जेल में शनिवार को विवेक कॉलेज ऑफ आयुर्वेदिक साइंस एंड हॉस्पिटल की ओर लगे मेगा कैंप में डा. संतोष गुप्ता, डा. धर्मेंद्र कुमार, डा. नृपेंद्र आर्य, डा. प्रीति श्रीवास्तव ने 145 पुरुष बंदी और 57 महिला बंदियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। बंदियों को निश्शुल्क दवाएं दी गईं। प्रोफेसर संदीप अग्रवाल ने कहा कि उनकी संस्था मानव भलाई में लगी हुई है।

कार्यवाहक जेल अधीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि एक माह के भीतर जेल में चौथा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिवानंद, डा. महेंद्र सिंह, डा. केके राहुल आदि मौजूद रहे। गन्ना आपूर्ति की पर्ची का प्री-कैलेंडर हुआ ऑनलाइन

संस, बिजनौर : आगामी गन्ना पेराई सीजन में बिजली आपूर्ति के दौरान किसानों को कोई समस्या न हो, इसके लिए विभाग ठोस कदम उठा रहा है।

जिला गन्ना अधिकारी यशपाल सिंह ने बताया कि किसानों को गन्ना सीजन में कोई परेशानी हो, इसके लिए दस दिन समितियों में कैंप लगाए जा रहे हैं। कैलेंडर से पहले प्री-कैंलेंडर विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। किसान साइट पर प्री-कैलेंडर को देख लें। यदि कोई समस्या है, तो किसान अपनी समिति में आयोजित सट्टा प्रदर्शन में पहुंचकर समस्या को दूर करा लें।

गन्ना विभाग ने गन्ना सर्वे कराकर उसका गांव-गांव प्रदर्शन किया, फिर भी किसानों की समस्या न रहे, इसके लिए 15 से 25 सितंबर तक प्रत्येक समिति में कैंप लगाकर लगा रखे है। विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को सभी गन्ना सट्टा प्रदर्शन में 1237 आपत्तियां आईं। 15 सितंबर से अब तक सभी कैंप में 2991 आपत्तियां आई हैं। इनका समाधान किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी