सर सय्यद के आदर्शो को अपनाना ही सच्ची खिराज ए अकीदत

बिजनौर जेएनएन। मौलाना मोहम्मद अली जौहर हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में सर सय्यद डे पर कार्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:26 PM (IST)
सर सय्यद के आदर्शो को अपनाना ही सच्ची खिराज ए अकीदत
सर सय्यद के आदर्शो को अपनाना ही सच्ची खिराज ए अकीदत

बिजनौर, जेएनएन। मौलाना मोहम्मद अली जौहर हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट में सर सय्यद डे पर कार्यक्रम हुआ। सूफी अब्दुल अजीज अंसारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत बीए प्रथम वर्ष के छात्र हाफिज मोहम्मद हिफ्जान ने तिलावते पाक से किया। बीए प्रथम वर्ष की छात्रा अफसाना ने नात पेश की।

मुस्लिम फंड के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के प्रबंधक मोहम्मद साईम राजा ने सर सय्यद अहमद खां के जीवन एवं उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यो पर चर्चा की। सूफी अब्दुल अजीज अंसारी ने सर सय्यद अहमद खां के जीवन और शिक्षा के महत्व पर विचार रखे। मुंशी हसीनुद्दीन, वजाहतुल्ला खां, शेख अकीलुद्दीन एवं मरगूब अहमद ने भी विचार रखे। प्राचार्य डा.मोहित बंसल ने सर सय्यद अहमद खां के जीवन से प्रेरणा लेने और उनके आदर्शो को जीवन का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। डा.बेगराज यादव, डा.चारू बंसल, डा.अनुज राजपूत, दानिश परवेज, फारुक, हुमा खान और मोहम्मद शाकिर ने भी विचार व्यक्त किए। कुलसूम, हुदा, हलीमा, मौ अमन, र•ाी अमान, मौ आदिल, फातिन, जुबैर अहमद आदि मौजूद रहे।

दिल्ली विकास के माडल पर लड़ेगी चुनाव आप

संवाद सूत्र, स्योहारा: आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ने रविवार रात दिल्ली की तर्ज पर विकास के माडल पर उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की बात कही। रविवार रात मोहल्ला मुस्लिम चौधरियान में आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सभाजीत सिंह पार्टी के यूथ प्रदेशाध्यक्ष फैसल वारसी के आवास पर पहुंचे। उन्होंने आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेसवार्ता की। कहा कि सरकार बनने के बाद प्रदेश में 300 यूनिट बिजली, पानी निश्शुल्क और युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। महिलाओं को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा होगी। इस मौके पर आप विधायक हाजी यूनुस, कुलदीप कुमार, अब्दुल रहमान, हैदर अली, शेखर प्रसाद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी