फ्लाइट लेफ्टिनेंट शहीद अमित को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन बिजनौर। साहू जैन कालेज की राष्ट्रीय सेवायोजना छात्र इकाई की ओर से सुहेल देव जयंती

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 10:30 PM (IST)
फ्लाइट लेफ्टिनेंट शहीद अमित को दी श्रद्धांजलि
फ्लाइट लेफ्टिनेंट शहीद अमित को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, बिजनौर। साहू जैन कालेज की राष्ट्रीय सेवायोजना छात्र इकाई की ओर से सुहेल देव जयंती समारोह का आयोजन किया गया। स्वयंसेवकों ने शहीद अमित सिंह के स्मारक पर पहुंचकर श्रमदान किया और फिर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा.एके मित्तल ने किया। कार्यक्रम अधिकारी डा. दीपक त्रिपाठी की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य डा.एके मित्तल ने कहा कि इतिहास के पन्नों में जो दिव्यमूर्तियों के चरित्र धूमिल हो रहे थे, उनको समाज में पुन: स्थापित करने के उद्देश्य से शासन भगीरथी प्रयास कर रहा है। डा.अनिल कुमार ने कहा कि शहीद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अमित सिंह का व्यक्तित्व हमें प्रेरणा देता है कि हम अपने समाज, अपने राष्ट्र के लिए अपने प्राणों की भी चिता न करें। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी डा. दीपक त्रिपाठी की देखरेख में सड़क सुरक्षा एवं स्वच्छता जागरुकता अभियान चलाया गया। मार्ग से बगैर हेलमेट गुजरने वाले दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनाकर उन्हें अपनी सुरक्षा का संकल्प दिलाया। शिविर में डा.एनपी सिंह, डा. ओमवीर सिंह, डा. मुकेश शर्मा, डा. कुसुम कुशवाहा, डा.शुभा माहेश्वरी, डा.बलराम सिंह, डा.गौतम बनर्जी, डा. हरविदर सिंह, डा. जैगम हुसैन, डा. पीपी विश्वकर्मा, डा. परमिल कुमार, डा. अरुणदेव आदि शामिल रहे।

अंतर्मन में छिपी शक्ति को पहचाने मानव: डा. दीपक

जेएनएन, बिजनौर। आध्यात्मिक गुरु पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के आध्यात्मिक जन्म दिवस के मौके पर गायत्री शक्तिपीठ परिसर में पांच कुंडीय गायत्री यज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर 500 लोगों ने गायत्री महामंत्र की दीक्षा ली।

गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डा.दीपक कुमार की देखरेख में मंगलवार सुबह पांच कुंडीय गायत्री यज्ञ का आयोजन हुआ। वन क्षेत्राधिकारी गजेंद्र बहादुर सिंह एवं मांडवी यादव ने मुख्य पूजन कराया। प्रेमलता शर्मा, कमल शर्मा ने अखंड दीप प्रज्ज्वलन किया। डा.दीपक कुमार ने कहा कि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के आदर्श आमजन का मार्ग प्रशस्त करते हैं। आध्यात्मिक गुरु पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य ने वेदों से ज्ञान अर्जित करने, अंतर्मन में छिपी दैविक, आध्यात्मिक और वैज्ञानिक शक्ति को पहचानने का संदेश दिया।

वसंत उत्सव के मद्देनजर मां सरस्वती का पूजन भी हुआ। डा.दीपक कुमार ने कहा कि वसंत पंचमी विद्या और विनय का पर्व है। जितेंद्र सिंह, रिकी सिंह, मधुबाला गुप्ता, हरीश शर्मा, अंकुर शर्मा, मुकुल शर्मा, सरला शर्मा, विनायक, रानी माहेश्वरी रेनू शर्मा, राज भटनागर आदि श्रद्धालुओं ने पांच कुंडीय गायत्री यज्ञ में आहुतियां देकर धर्मलाभ उठाया। आयोजन में श्रद्धालुओं ने जहां शक्तिपीठ के विस्तार में अंशदान का संकल्प लिया, वहीं 500 लोगों ने गायत्री महामंत्र की दीक्षा ली।

chat bot
आपका साथी