पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबाफुले को दी श्रद्धांजलि

अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव झाड़पुरा सलावतनगर में सैनी समाज के लोगों को द्वारा रविवार को महात्मा ज्योतिबाफुले की 131वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान हवन यज्ञ के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए महात्मा के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:45 PM (IST)
पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबाफुले को दी श्रद्धांजलि
पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबाफुले को दी श्रद्धांजलि

बिजनौर, टीम जागरण। अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव झाड़पुरा सलावतनगर में सैनी समाज के लोगों को द्वारा रविवार को महात्मा ज्योतिबाफुले की 131वीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस दौरान हवन यज्ञ के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए महात्मा के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया गया।

सैनी समाज की ओर से आर्य समाज मंदिर में रविवार सुबह शांति यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें समाज के लोगों ने आहूति देकर महात्मा ज्योतिबा फुले का स्मरण किया। उनकी पुण्य तिथि पर याद करते हुए चित्र पर पुष्प अर्पित किए। वक्ताओं ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले महान समाज सुधारक थे, उन्होंने सदैव समाजिक कुरीतियों के विरूद्ध आवाज उठाई। सभी लोगों को खास कर युवाओं को उनके आदर्शों पर चलकर जीवन में आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए। समाज के लोगों से महात्मा ज्योतिबा फूले के विचारों को जन जन तक पहुंचाने के लिए कमर कसी। बैठक में लोकेश आर्य एडवोकेट ने महात्मा ज्योतिबा फूले व माता सावित्रीबाई फूले को भारत रत्न दिलाने की मांग की है। इस अवसर पर यतीश आर्य एडवोकेट, आशीष आर्य, खूब सिंह, दिनेश, सीताराम, बीना देवी, कंचन आर्य तथा किरन आर्य आदि मौजूद रहे। वरिष्ठ नागरिकों को किया सम्मानित

धामपुर : नगीना चौराहा के पास स्थित एक प्रतिष्ठान पर हिदू युवा वाहिनी की ओर से वरिष्ठ नागरिक संगठन के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया। वक्ताओं ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक हम सभी के मार्ग दर्शक होते हैं, उनका सम्मान सब का परम कर्तव्य है। हिदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी डा. एनपी सिंह की ओर से वरिष्ठजनों को सम्मानित किया गया। उन्हें माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। डा. एनपी सिंह ने कहा कि हम सभी बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही जीवन में सफल होते हैं। उनके अनुभव व मार्गदर्शन से ही जीवन में आगे बढ़ते हैं। हम सभी का कर्तव्य है वरिष्ठ जनों के उम्र के इस पड़ाव में उन्हें पूर्ण सम्मान दें, यह सभी का कर्तव्य है। इस दौरान वरिष्ठ नागरिक संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई। सम्मानित होने वालों में जगदीश प्रसाद चौहान, प्रवीण सिंह, श्यामलाल, देवेंद्र सिंह, किशोरी सिंह, महावीर सिंह, वीरेंद्र सिंह, जसवंत सिंह, हरप्रसाद और राजवीर सिंह शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी