मोमबत्तियां जलाकर दिवंगत शिक्षकों को दी श्रद्धांजलि

नजीबाबाद में कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा दो अध्यापकों की गोली मारकर हत्या किए जाने पर स्थानीय शिक्षक-शिक्षिकाओं ने रोष व्यक्त किया। आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की सरकार से मांग करते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और मोमबत्ती जलाकर दिवंगत शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 05:53 PM (IST)
मोमबत्तियां जलाकर दिवंगत शिक्षकों को दी श्रद्धांजलि
मोमबत्तियां जलाकर दिवंगत शिक्षकों को दी श्रद्धांजलि

जेएनएन, बिजनौर। कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा दो अध्यापकों की गोली मारकर हत्या किए जाने पर स्थानीय शिक्षक-शिक्षिकाओं ने रोष व्यक्त किया। आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की सरकार से मांग करते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और मोमबत्ती जलाकर दिवंगत शिक्षकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में विकासखंड के कई शिक्षक-शिक्षिकाएं सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर एकत्र हुए। देवेंद्र कुमार ने आतंकवादी हमले में मारे गए शिक्षकों को शहीद का दर्जा देने, मृतक आश्रितों को सरकारी नौकरी व एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने और देश भर में कार्यरत शिक्षकों एवं उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की सरकार से मांग की। इस संबंध में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा। साथ ही मोमबत्तियां जलाकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर नवनीत आर्य, सुखदेव सिंह, अमित त्यागी, अभिनव गुप्ता, अनुराग पांडेय, मनोज चौहान, निर्मल शर्मा, सीमा वर्मा, रूपम रानी, आरिफ, साजिद, अभयराम शर्मा, विकास शर्मा मौजूद रहे। सड़कों के निर्माण के लिए राज्यमंत्री से मिलीं प्रांतीय पार्षद

नजीबाबाद: भाजपा की प्रांतीय पार्षद ने लोक निर्माण राज्यमंत्री को दिए पत्र में नजीबाबाद विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के निर्माण की मांग की। प्रांतीय पार्षद लीना सिंघल लखनऊ पहुंचकर लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय से मिली और उन्हें विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की स्थिति से अवगत कराया। लीना सिघल ने राज्यमंत्री को पत्र सौंपा, जिसमें बड़ी पूंडरी एवं बरमपुर के बीच सड़क निर्माण कराने, मुरादाबाद-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े नहर बाईपास के मलूकवाली-भोगपुर संपर्क मार्ग बनवाने, गांव भोगपुर से लुकादड़ी के बीच दो किलोमीटर सड़का का निर्माण कराने, हरिद्वार-मुरादाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव जगदीशपुर-बाजोपुर से गजरौला तक मार्ग का निर्माण कराने की मांग की गई। राज्यमंत्री ने सड़कों के निर्माण के लिए मांग पत्र लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को भेजने की बात कही।

chat bot
आपका साथी