ट्रैक में खराबी, ट्रेनें न आने से बेहाल रहे यात्री

नजीबाबाद: मुअज्जमपुर नारायण-फजलपुर रेलवे स्टेशन के बीच टूटी पटरी से रेलगाड़ियां दौड़ती

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:17 PM (IST)
ट्रैक में खराबी, ट्रेनें न आने से बेहाल रहे यात्री
ट्रैक में खराबी, ट्रेनें न आने से बेहाल रहे यात्री

नजीबाबाद: मुअज्जमपुर नारायण-फजलपुर रेलवे स्टेशन के बीच टूटी पटरी से रेलगाड़ियां दौड़ती रहीं। वहीं रेलवे अधिकारी घटना पर पर्दा डालने में जुटे रहे। पटरी में फ्रैक्चर के कारण जहां कई ट्रेनें घंटों विलंब से चलीं, वहीं सहारनपुर-अंबाला के बीच रेल ट्रैक पर काम के कारण कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया, लेकिन उद्घोषणा सार्वजनिक करने के बजाय अधिकारी मौन बने रहे।

शुक्रवार सुबह हावड़ा-अमृतसर रेलमार्ग के मुअज्जमपुर नारायण-फजलपुर रेलवे स्टेशन के बीच खंभा संख्या 1507/12 के डाउन लाइन पर मेजर फ्रैक्चर मिलने से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद डाउन दिशा में जाने वाली ट्रेनों पर ब्रेक लग गया। उधर, घटना के संबंध में जब रेलवे अधिकारियों से जानकारी की गई, तो वे अनभिज्ञता जताते हुए घटना पर पर्दा डालने में जुटे रहे। दूसरी ओर सहारनपुर-अंबाला के बीच रेल ट्रैक पर काम होने के कारण शनिवार रात किसान एक्सप्रेस (3307 अप) एवं शनिवार सुबह बरौनी से अमृतसर जा रही जनसेवा एक्सप्रेस (5209 अप), अमृतसर से हावड़ा जा रही पंजाब मेल (3006 डाउन), सद्भावना एक्सप्रेस (5011 अप) ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया। रेल फ्रैक्चर होने के कारण ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंचने और रेल ट्रैक पर काम होने के कारण महत्वपूर्ण ट्रेनों का रूट डायवर्ट करने की सूचना सार्वजनिक न किए जाने से ट्रेनों की प्रतीक्षा में खड़े लोग परेशान रहे। मालती, सर्वेश, शब्बीर, गुरजोत ¨सह, प्रीतम ¨सह ने रेलवे के ढुलमुल रवैये पर रोष जताया। इनका कहना है..

यह कोई घटना नहीं है। यह रूटीन की बात है। यह इंजीनिय¨रग डिपार्टमेंट का रूटीन वर्क है। फ्रैक्चर तो होते रहते हैं। फ्रैक्चर का पता लगने पर मरम्मत करा दी गई है। - केएल वर्मा, सेक्शन इंजीनियर रेलपथ, नजीबाबाद

chat bot
आपका साथी