महाविद्यालय के विद्यार्थियों को बताए यातायात नियम

नजीबाबाद (बिजनौर): यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत साहू जैन कालेज में विद्यार्थियों को यातायात नि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 09:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 09:59 PM (IST)
महाविद्यालय के विद्यार्थियों को बताए यातायात नियम
महाविद्यालय के विद्यार्थियों को बताए यातायात नियम

नजीबाबाद (बिजनौर): यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत साहू जैन कालेज में विद्यार्थियों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। सीओ अरुण कुमार ¨सह ने कहा कि यातायात नियमों के पालन के साथ साथ सजगता भी जरूरी है।

शुक्रवार को साहू जैन कालेज परिसर में प्राचार्या डा.विधु द्विवेदी की देखरेख में यातायात सुरक्षा संगोष्ठी आयोजित हुई। सीओ अरूण कुमार ¨सह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का ज्ञान होना चाहिए। उन्होंने पुलिस हैल्पलाइन नंबर 1090 के संबंध में बताया। थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र ¨सह धामा ने शिक्षा के साथ-साथ सामान्य व्यवहारिक ज्ञान की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को सदैव अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। रेंजर लीडर डा.कुसुम कुशवाह ने छात्र-छात्राओं को यातयात नियमों के पालन की शपथ दिलाई।

इंस्पेक्टर प्रशासन मदन मोहन चतुर्वेदी ने अनुशासित रहकर शिक्षा ग्रहण करने का आह्वान किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अपने वाहनों को निर्धारित गति के साथ-साथ यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी। संगोष्ठी में डा.पीपी विश्वकर्मा, डा.गुरुप्रीत ¨सह, डा.एके मित्तल, डा.मुकेश कुमार, डा.बलराम ¨सह, डा.मनीष कुमार, डा.परमिल कुमार, दीपक त्रिपाठी, शक्ति ¨सह, हृदयप्रकाश, नीरज शर्मा, विजय, राजेंद्र ¨सह आदि शामिल रहे।

सड़क सुरक्षा सप्ताह में जानकारी दी

हीमपुर दीपा : दयानंद जनता इंटर कॉलेज शिवपुर दीपा में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में यातायात के नियमों की जानकारी पुलिस ने छात्र-छात्राओं को दी।

थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने अपनी टीम के साथ दयानंद जनता इंटर कॉलेज हीमपुर दीपा में पहुंचकर आयोजित कार्यक्रम के तहत सड़क सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर यातायात के नियमों की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह वाहन संचालन में पूरी सतर्कता बरतें उन्होंने नाबालिक बच्चों से वाहनों का संचालन न करने, हैल्मेट का प्रयोग करने और वाहनों पर तीन सवारियां न बैठाने का आह्वान किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य ओमवीर ¨सह, हेमेंद्र ¨सह, उदयवीर ¨सह, योगेश पाल ¨सह, बृजेश गुप्ता, सुमित गुप्ता, नरेंद्र ¨सह, संदीप शर्मा, चीनू चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी