डीएम से की शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत

ग्राम पंचायत बादशाहपुर लक्ष्मी सैन उर्फ भिक्कावाला के ग्रामीणों ने डीएम से मोबाइल पर शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:29 PM (IST)
डीएम से की शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत
डीएम से की शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत

बिजनौर, जेएनएन। ग्राम पंचायत बादशाहपुर लक्ष्मी सैन उर्फ भिक्कावाला के ग्रामीणों ने डीएम से मोबाइल पर शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत की। डीएम ने शिकायत का संज्ञान लेकर अल्हैपुर ब्लाक अफसरों को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर शनिवार को एडीओ पंचायत कैर अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ग्राम पंचायत बादशाहपुर लक्ष्मी सैन उर्फ भिक्कावाला निवासी अनिल कुमार ने डीएम रमाकांत पांडेय को मोबाइल पर बताया कि गांव में बन रहे सामुदायिक शौचालय में गड़बड़ी की जा रही है। निर्माण में दोयम दर्ज की ईट, घटिया रेत और अन्य सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देशानुसार शनिवार को ब्लॉक की टीम जांच करने पहुंची। इस दौरान सामुदायिक शौचालय में लगी ईटों और रेत आदि की जांच की गई। जांच में ईट अव्वल पाई गई। अन्य निर्माण सामग्री का इस्तेमाल मानक के अनुसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ताओं की मौजूदगी में शिकायत का निस्तारण कराया गया। ग्राम पंचायत अलीपुर लालमन उर्फ रामसावाला में भी शौचालय निर्माण की जांच की गई। साथ ही गांव में सफाई अभियान भी चलाया गया। इस दौरान पंचायत सचिव रामकुमार, ग्राम प्रधान रजनीश कुमार, प्रेम सिंह, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी