टिकैत ने दुल्हन को भेंट किया किसान का 'दुपट्टा'

अफजलगढ़ में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक शादी समारोह में पहुंचकर दुल्हन को किसान का फोटो छपा दुपट्टा भेंट कर आशीर्वाद दिया। मंगलवार को भाकियू अफजलगढ़ ब्लाक उपाध्यक्ष की पुत्री की शादी थी। टिकैत दिल्ली से पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:02 PM (IST)
टिकैत ने दुल्हन को भेंट किया किसान का 'दुपट्टा'
टिकैत ने दुल्हन को भेंट किया किसान का 'दुपट्टा'

बिजनौर, जागरण टीम। अफजलगढ़ में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक शादी समारोह में पहुंचकर दुल्हन को किसान का फोटो छपा दुपट्टा भेंट कर आशीर्वाद दिया। मंगलवार को भाकियू अफजलगढ़ ब्लाक उपाध्यक्ष की पुत्री की शादी थी। टिकैत दिल्ली से पहुंचे। उन्होंने वधू को ट्रैक्टर चलाते किसान की फोटो छपा दुपट्टा भेंटकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान बच्चों ने राकेश टिकैत के साथ सेल्फी भी खिचवाई।

गांव मीरपुर घासी निवासी भारतीय किसान यूनियन अफजलगढ़ के ब्लाक उपाध्यक्ष मुख्तियार सिंह की पुत्री कमलप्रीत की मंगलवार को शादी थी। उनका विवाह उत्तराखंड के रामनगर के कस्बा पिरूमदार निवासी रविद्र सिंह के साथ हुआ है। अफजलगढ़ के पास एक मंडप में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए मुख्तियार सिंह की पुत्री कमलप्रीत को एक दुपट्टा भेंट किया। कार्यक्रम में मौजूद किसानों से आह्वान किया कि वह उनकी लड़ाई को मजबूत करने में सहयोग करें। किसान अपनी सभी मांगें पूरी हुए बिना दिल्ली बार्डर से लौटने वाले नहीं हैं। टिकैत ने यह भी कहा कि किसान संगठित रहें, सरकार को उनकी मांगें मानने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

द्वारिकेश मिल ने 22 नवंबर तक का किया भुगतान

द्वारिकेश चीनी मिल बुंदकी ने 22 नवंबर 2021 तक खरीदे गए गन्ने का मूल्य भुगतान संबंधित गन्ना समितियों को भेज दिया है। मिल के मुख्य महाप्रबंधक (गन्ना प्रशासन) रमेश परशुरामपुरिया ने किसानों से अपने गन्ने का भुगतान प्राप्त कर लेने की अपील की है। द्वारिकेश चीनी मिल बुंदकी ने मंगलवार को 16 नवंबर से 22 नवंबर 2021 तक खरीदे गए गन्ने का मूल्य भुगतान सरकार द्वारा घोषित दर से मिल की संबंधित गन्ना समितियों नगीना, नजीबाबाद व बिजनौर को कर दिया है। मिल के मुख्य महाप्रबंधक (गन्ना प्रशासन) रमेश परशुरामपुरिया ने किसानों से संबंधित गन्ना समितियों से गन्ने का भुगतान प्राप्त कर लेने व मिल को साफ, ताजा व पत्ती अगोला रहित गन्ना आपूर्ति करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी