कोरोना संक्रमित मिलने पर तीन गांव सील

बिजनौर जेएनएन। गांव पफसरा में बुधवार रात तीन युवकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद गुरुवार सुबह गांव को सील किया गया। साथ ही गांव चौहाड़पुर जलालपुर इस्लामाबाद आदि को जाने वाले रास्तों को भी बंद कराया गया। वहीं तीनों युवकों को इलाज के लिए मुरादाबाद भेजा गया। उनके साथ मुंबई से आए अन्य तीन युवकों को भी क्वारंटाइन किया गया है। उनके स्वजनों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है। एसडीएम और सीओ ने गांव पहुंचकर सीलिग की कार्रवाई पूरी कराई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 10:16 PM (IST)
कोरोना संक्रमित मिलने पर तीन गांव सील
कोरोना संक्रमित मिलने पर तीन गांव सील

कोरोना संक्रमित मिलने पर तीन गांव सील

बिजनौर, जेएनएन। गांव पफसरा में बुधवार रात तीन युवकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद गुरुवार सुबह गांव को सील किया गया। साथ ही गांव चौहाड़पुर, जलालपुर, इस्लामाबाद आदि को जाने वाले रास्तों को भी बंद कराया गया। वहीं, तीनों युवकों को इलाज के लिए मुरादाबाद भेजा गया। उनके साथ मुंबई से आए अन्य तीन युवकों को भी क्वारंटाइन किया गया है। उनके स्वजनों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है। एसडीएम और सीओ ने गांव पहुंचकर सीलिग की कार्रवाई पूरी कराई।

गांव पफसरा में तीन दिन पहले मुंबई से छह युवक आए थे। जिसके बाद उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया था। बुधवार रात इनमें से तीन के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। गुरुवार सुबह एसडीएम धीरेंद्र सिंह और सीओ महावीर सिंह राजावत अन्य अधिकारियों के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने गांव के पांच स्थानों पर बैरिकेडिग कराई। गांव में मुनादी करा कर लोगों से होम क्वारंटाइन रहने के कड़े निर्देश दिए हैं। वहीं, प्रशासन ने गांव में मुनादी कराकर 37 घरों पर नोटिस चस्पा किए हैं, जिसमें सभी को होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया हैं। स्वजनों व तीन युवकों को किया क्वारंटाइन

एसडीएम धीरेंद्र सिंह और सीओ महावीर सिंह राजावत ने बताया कि गांव को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए सील कराया गया। पूरे गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है। जरूरी सेवाओं से जुड़े सामान जैसे दूध, सब्जी आदि को गांव के बाहर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। गांव के अंदर जा कर कोई भी सामान नहीं दिया जाएगा, केवल प्रशासन ही घरों तक सामान पहुंचाएगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी गांव में पूरी नजर रख रहा है। किसी भी व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी