भगैन में दो दिन में तीन की मौत, गांव दौड़े अफसर

गांव भगैन में दो दिन में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से हड़कंप मच गया। एक के बाद एक मौत से गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर जिलाधिकारी और एसपी ने गांव पहुंचकर जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:12 PM (IST)
भगैन में दो दिन में तीन की मौत, गांव दौड़े अफसर
भगैन में दो दिन में तीन की मौत, गांव दौड़े अफसर

जेएनएन, बिजनौर। गांव भगैन में दो दिन में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से हड़कंप मच गया। एक के बाद एक मौत से गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर जिलाधिकारी और एसपी ने गांव पहुंचकर जानकारी ली। दो शवों का स्वजनों ने बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं एक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। चर्चा है कि मृतक शराब पीने के आदी थे। एक युवक को उल्टी आई है। किसी अन्य बीमारी की आशंका के चलते मेडिकल टीम गांव में जांच कर रही है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव भगैन निवासी 45 वर्षीय राजू पुत्र रामपाल की सोमवार सुबह मौत हो गई। रविवार को राजू की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसे डॉक्टर को दिखाया गया। रात भर परिजन राजू को लेकर अस्पतालों में दौड़ते रहे, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इससे पहले रविवार रात 52 वर्षीय प्रदीप की तबीयत खराब रहने के बाद मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि उसे भी खून की उल्टी आई थी। स्वजनों ने बीमारी से मौत होना मानकर सोमवार को प्रदीप का अंतिम संस्कार कर दिया। रविवार सुबह भी विपिन पुत्र कन्हैया की मौत हुई थी। उसका भी अंतिम संस्कार दिया गया था। दो दिन में तीन मौतों से गांव में दहशत फैल गई। सोमवार दोपहर डीएम उमेश मिश्रा और एसपी डॉ धर्मवीर सिंह, एसपी सिटी डॉ प्रवीण रंजन सिंह, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता और प्रभारी निरीक्षक गांव पहुंच गए। ग्रामीणों की मौत के संबंध में जानकारी हासिल की। पुलिस ने जांच के बाद राजू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, गांव में शराब के सेवन से तीनों लोगों की मौत होने की चर्चाएं हैं। हालांकि परिजनों ने इस संबंध में कुछ नहीं बताया है। ग्रामीण दबी जुबान से कह रहे हैं कि मृतक शराब पीने के आदी थे। शायद अधिक शराब के सेवन से उनकी मौत हुई है। हालांकि, मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

घर-घर जांच कर रही मेडिकल टीम

अचानक तबीयत बिगड़ने से तीन लोगों की मौत के बाद जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए। जिसके तुरंत बाद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच गई और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाइयां वितरित की गईं। मृतक के स्वजनों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं आबकारी और पुलिस भी गांव में जांच कर रही है।

-------

दो दिन में अचानक तबीयत बिगड़ने से तीन मौतें हुई हैं। एक युवक को सांस लेने की दिक्कत हुई थी। वहीं एक व्यक्ति को खून की उल्टी आई थी। मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। मेडिकल टीम गांव में जांच कर रही है।

-मनदीप सिंह, ग्राम प्रधान

------

तीन युवकों की मौत की जानकारी मिली है। गांव में टीम जांच के लिए भेजी गई है। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

-गिरीशचंद वर्मा, जिला आबकारी अधिकारी

------

जानकारी मिलने पर पूरे अमले को जांच के लिए भेजा गया है। अभी तक शराब से मौत होना स्पष्ट नहीं हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो पाएगा। मृतक के परिवारों की कोरोना या अन्य बीमारी की जांच कराई जा रही है।

-धर्मवीर सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी