पुलिस विभाग के परीक्षार्थियों के लिए चलीं तीन स्पेशल ट्रेनें

यूपी पुलिस विभाग की जेल वार्डन एवं फायरमैन प्रतियोगिता परीक्षा के लिए रेलवे तीन स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। शुक्रवार शाम से रविवार तक चलने वाली इन तीन ट्रेनों में से एक ट्रेन नजीबाबाद एवं जनपद के कुछ अन्य महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 11:16 PM (IST)
पुलिस विभाग के परीक्षार्थियों के लिए चलीं तीन स्पेशल ट्रेनें
पुलिस विभाग के परीक्षार्थियों के लिए चलीं तीन स्पेशल ट्रेनें

बिजनौर जेएनएन। यूपी पुलिस विभाग की जेल वार्डन एवं फायरमैन प्रतियोगिता परीक्षा के लिए रेलवे तीन स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। शुक्रवार शाम से रविवार तक चलने वाली इन तीन ट्रेनों में से एक ट्रेन नजीबाबाद एवं जनपद के कुछ अन्य महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

यूपी पुलिस विभाग द्वारा आयोजित जेल वार्ड एवं फायरमैन की प्रतियोगिता परीक्षा को देखते हुए परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। रेलवे ने शुक्रवार शाम से जिन तीन स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, उनमें से एक ट्रेन लखनऊ-सहारनपुर के बीच संचालित की जा रही है। इस ट्रेन का लाभ जनपद बिजनौर के अंतर्गत नजीबाबाद, नगीना, धामपुर, स्योहारा, कांठ क्षेत्र के परीक्षार्थियों को मिलेगा। रेलवे के अनुसार सहारनपुर से लखनऊ जाने वाली स्पेशल ट्रेन नजीबाबाद में रात्रि 8:08 बजे पहुंचकर 8:10 बजे गंतव्य के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन नगीना रेलवे स्टेशन पर रात्रि 8:27 बजे, धामपुर में रात्रि 8:48 बजे, स्योहारा में रात्रि 9:08 बजे, कांठ में रात्रि 9:32 बजे उपलब्ध होगी। सभी रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन का स्टापेज दो मिनट निर्धारित किया गया है। लखनऊ से सहारनपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन कांठ में मध्यरात्रि 12:56 बजे पहुंचकर 12:58 बजे छूटेगी। इसके बाद यह ट्रेन जनपद बिजनौर सीमा में स्योहारा रेलवे स्टेशन पर देर रात 1:13 बजे, धामपुर रेलवे स्टेशन पर 1:29 बजे, नगीना रेलवे स्टेशन पर 2:14 बजे और नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर देर रात 2:39 बजे पहुंचकर दो मिनट के ठहराव के बाद 2:41 बजे लक्सर के लिए रवाना होगी। रेलवे के अनुसार निर्धारित समय पर यह ट्रेन दो दिन तक संचालित रहेगी। इसके अलावा दो परीक्षा स्पेशल ट्रेनें बरेली से दिल्ली और लखनऊ से हापुड़ रूट पर संचालित की गई हैं।

----------

चरनजीत सिंह

chat bot
आपका साथी