जिले में मिले तीन नए रोगी, 11 लोग हुए स्वस्थ

जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे समाप्ति की ओर अग्रसर है। संक्रमितों से अधिक लोग स्वस्थ हो रहे हैं। मंगलवार को जिले में तीन नये संक्रमित मिले हैं जबकि 11 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। मंगलवार को किसी कोरोना रोगी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:50 PM (IST)
जिले में मिले तीन नए रोगी, 11 लोग हुए स्वस्थ
जिले में मिले तीन नए रोगी, 11 लोग हुए स्वस्थ

बिजनौर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे समाप्ति की ओर अग्रसर है। संक्रमितों से अधिक लोग स्वस्थ हो रहे हैं। मंगलवार को जिले में तीन नये संक्रमित मिले हैं, जबकि 11 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। मंगलवार को किसी कोरोना रोगी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है।

कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है। मंगलवार को जिले में 2413 लोगों की जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को प्राप्त हुई। जांच रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को मात्र तीन संक्रमित पाए गए। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14729 हो गई है, जबकि 11 मरीज स्वस्थ होने के बाद कोरोना संक्रमण से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 14596 पहुंच गई है। मंगलवार को जिले में एक भी व्यक्ति की कोरोना की चपेट में आकर मौत नहीं हुई है। अब जिले में मात्र 23 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर से अब तक कुल 605044 लोगों के सैंपल जांच को भेजे जा चुके हैं। इनमें से 603813 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार 589112 लोग निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 1231 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। जून माह में अब तक 143 संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि 504 लोग स्वस्थ हुए हैं। जून माह में अब तक छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। अंतिम चरण में है कोरोना

कोरोना संक्रमण अब अंतिम चरण में है। सीएमओ डा. विजय कुमार गोयल का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता जरूरी है। कोरोना की पहली दो लहर का अंजाम हम सब देख चुके हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। हमें किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। कोरोना की गाइड लाइन का पालन करें। घर से निकलते समय मास्क अवश्य ही पहनें। भीड़ का हिस्सा न बनें। लोगों से दो मीटर की शारीरिक दूरी रखें। नियमित रूप से साबुन अथवा सैनिटाइजर से हाथ साफ करें।

chat bot
आपका साथी