खेत में मिले गुलदार के तीन शावक, मां की तलाश

बिजनौर जेएनएन। सरकथल माधो और सलावा गांव के बीच गन्ने के खेत में गुलदार के तीन शावक मिले। खेतों से लौट रहे किसानों ने तीनों शावकों को देखा। ग्राम प्रधान की सूचना पर पुलिस और वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे। बिजनौर से भी डिप्टी रेंजर के साथ विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने आसपास के क्षेत्र में मादा गुलदार की भी तलाश की। तीनों शावकों की हालत ठीक न होने पर टीम उन्हें अपने साथ ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:06 AM (IST)
खेत में मिले गुलदार के तीन शावक, मां की तलाश
खेत में मिले गुलदार के तीन शावक, मां की तलाश

खेत में मिले गुलदार के तीन शावक, मां की तलाश

बिजनौर, जेएनएन। सरकथल माधो और सलावा गांव के बीच गन्ने के खेत में गुलदार के तीन शावक मिले। खेतों से लौट रहे किसानों ने तीनों शावकों को देखा। ग्राम प्रधान की सूचना पर पुलिस और वन विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे। बिजनौर से भी डिप्टी रेंजर के साथ विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने आसपास के क्षेत्र में मादा गुलदार की भी तलाश की। तीनों शावकों की हालत ठीक न होने पर टीम उन्हें अपने साथ ले गई।

डिप्टी रेंजर विकास कुमार अरुण ने बताया कि शावक करीब चार-पांच दिन के हैं, उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। टीम ने शावकों को मौके पर दूध पिलाया। कहा, शावकों का स्वास्थ्य ठीक होने पर उन्हें किसी अन्य स्थान पर छोड़ा जाएगा। वहीं, गांव के आसपास अभी भी मादा गुलदार के होने की आशंका के चलते ग्रामीणों में भय व्याप्त है। आशंका है कि शावकों के न मिलने पर मादा गुलदार हिसक हो सकती है। उन्होंने वन विभाग से मादा गुलदार को पकड़वाकर कहीं और छुड़वाने की मांग की है। विभाग ने ग्रामीणों को सतर्कता बरतने को कहा है।

chat bot
आपका साथी