तीन और कोरोना संक्रमित मिले, 79 पर पहुंची संख्या

जनपद में बुधवार को तीन और कोरोना संक्रमित मिले हैं इनमें एक मंडावली व दो अफजलगढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद उन स्थानों को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। वहीं प्रशासनिक एवं पुलिस अफसर स्वास्थ्य विभागों की टीमों के साथ संबंधित स्थानों को सील करने के लिए रवाना हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 12:28 AM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 05:59 AM (IST)
तीन और कोरोना संक्रमित मिले, 79 पर पहुंची संख्या
तीन और कोरोना संक्रमित मिले, 79 पर पहुंची संख्या

बिजनौर जेएनएन। जनपद में बुधवार को तीन और कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें एक मंडावली व दो अफजलगढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद उन स्थानों को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। वहीं प्रशासनिक एवं पुलिस अफसर स्वास्थ्य विभागों की टीमों के साथ संबंधित स्थानों को सील करने के लिए रवाना हो गए हैं।

जनपद में अब तक 79 कोरोना संक्रमित मिले, इनमें दो संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। 44 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। वर्तमान में 33 केस सक्रिय हैं। जनपद में बुधवार को 175 लोगों की रिपोर्ट आई, तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। वहीं 172 रिपोर्ट निगेटिव मिली। मंडावली में मिला कोरोना संक्रमित मुंबई से वापस आया था। सूचना मिलने पर उसे 19 मई को नजीबाबाद के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया था। वहीं दो कोरोना संक्रमित अफजलगढ़ के ग्राम आसफाबाद मिले हैं। यह दोनों भी मुंबई से लौटे थे और वह दोनों भी क्वारंटाइन सेंटरों में भर्ती थे। वहीं सूचना मिलने के बाद इन दोनों स्थानों को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। उधर, प्रशासनिक और पुलिस अफसर स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ संबंधित स्थानों को सील करने के लिए रवाना हो गए हैं।

टूट रहे कायदे-कानून

लॉकडाउन-4 के दौरान बाजारों में सम-विषम के तहत दुकानें खुलने के बाद लोगों की भीड़ लगातार खरीदारी के लिए उमड़ रही है। लॉकडाउन के नियम लागू होने के बावजूद बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। काफी संख्या में नई उम्र के ऐसे युवा हैं, जो लॉकडाउन के कायदे-कानूनों को ठेंगा दिखा रहे हैं। युवा वर्ग मुंह पर मास्क नहीं लगा रहा हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को मुख्य चौराहों पर अभियान चलाकर ऐसे युवाओं को मास्क लगाकर निकलने और बाजारों में बेवजह घूम रहे लोगों को सबक सिखाया। वहीं गश्त पर निकले अफसरों बाजारों, बैंकों में लाइन में लगे लोगों को शारीरिक दूरी के नियम के पालन कराने का पाठ पढ़ाया, कितु कोई फायदा नहीं हुआ। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन हालात में कोरोना की हार कैसे होगी।

इनका कहना है :

जनपद में तीन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 79 हो गई है, इनमें दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 44 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। वर्तमान में 33 केस सक्रिय हैं। जनपद में कोरोना चेन तोड़ने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

-रमाकांत पांडेय, डीएम।

chat bot
आपका साथी