पार्किंग पर नहीं बनी सहमति, कचहरी परिसर में वाहन ले गए अधिवक्ता

जजी परिसर में सुरक्षा के लिए बनाई गई रणनीति शुक्रवार सुबह दो घंटे में ध्वस्त हो गई। अधिवक्ताओं के विरोध और हंगामे के चलते पार्किंग की व्यवस्था लागू नहीं हो सकी। अधिवक्ता वाहन लेकर कचहरी परिसर में लेकर चले गए। इस दौरान पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:15 PM (IST)
पार्किंग पर नहीं बनी सहमति, कचहरी परिसर में वाहन ले गए अधिवक्ता
पार्किंग पर नहीं बनी सहमति, कचहरी परिसर में वाहन ले गए अधिवक्ता

जेएनएन, बिजनौर। जजी परिसर में सुरक्षा के लिए बनाई गई रणनीति शुक्रवार सुबह दो घंटे में ध्वस्त हो गई। अधिवक्ताओं के विरोध और हंगामे के चलते पार्किंग की व्यवस्था लागू नहीं हो सकी। अधिवक्ता वाहन लेकर कचहरी परिसर में लेकर चले गए। इस दौरान पुलिस से भी तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि वादकारियों को गेट नंबर तीन से ही प्रवेश दिया गया।

गुरुवार को एडीजे पंचम विजय तालियान ने एडीएम प्रशासन भगवत शरण और एसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन एवं बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत पंवार के साथ बैठक की थी। बैठक में जजी परिसर की सुरक्षा को लेकर खाका तैयार किया गया था। सहमति बनी कि जजी के मुख्य गेट नंबर एक से अधिवक्ता और न्यायालय कर्मचारी प्रवेश करेंगे। उनके वाहनों की पार्किंग गेट और जजी चौकी के बीच में की जाएगी। वहीं वादकारी और जजी में आने वाले अन्य कर्मचारियों को मंडावर रोड स्थित गेट नंबर तीन से प्रवेश दिया जाएगा। शुक्रवार सुबह सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता के नेतृत्व में दोनों गेटों पर पुलिस तैनात कर दी गई। गेट नंबर एक पर अधिवक्ताओं की पार्किंग को लेकर विरोध शुरू हो गया। अधिवक्ता वाहन को कचहरी परिसर में ले जाने लगे। इस पर पुलिस से नोकझोंक भी हुई। काफी देर तक गहमा-गहमी के बाद वकील वाहनों को परिसर के अंदर ले गए। हालांकि गेट से प्रवेश की व्यवस्था तय सहमति के अनुसार रही। एसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन ने बताया कि सुरक्षा को लेकर बनाई गई रणनीति पूरी तरह लागू नहीं हो सकी है। अधिवक्ता वाहनों को अंदर ले गए। इस पर फिर से वार्ता की जाएगी।

chat bot
आपका साथी