देहात में बिजली के आने-जाने का नहीं है समय निश्चित

धामपुर तहसील के देहात में बिजली आने-जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। इसके चलते ग्रामीणों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यदि बिजली आती भी है तो उसमें लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। इसके अलावा यदि थोड़ी हवा चल जाए या फिर बूंदाबांदी हो जाए तो विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:32 AM (IST)
देहात में बिजली के आने-जाने का नहीं है समय निश्चित
देहात में बिजली के आने-जाने का नहीं है समय निश्चित

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर तहसील के देहात में बिजली आने-जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। इसके चलते ग्रामीणों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यदि बिजली आती भी है तो उसमें लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। इसके अलावा यदि थोड़ी हवा चल जाए या फिर बूंदाबांदी हो जाए तो विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो जाती है।

गर्मी का मौसम चल रहा है। ऐसे में विद्युत कटौती के चलते ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वैसे तो गांवों के लिए 18 घंटे विद्युत आपूर्ति का शेड्यूल है, लेकिन कभी शेड्यूल के अनुरूप बिजली नहीं दी जाती। गांवों में बिजली के आने-जाने का कोई समय नहीं है। कभी भी कट कर दी जाती है। वहीं यदि मौसम में बदलाव हो जाए। हवा चल जाए या फिर बूंदाबांदी हो जाए तो फिर तो बिजली आने की कोई गारंटी नहीं है। यहीं नहीं कई बार तो दो-दो दिनों तक विद्युत आपूर्ति ठप कर दी जाती है। बिजली आपूर्ति को लेकर ग्रामीण परेशान हैं। बिजली आने पर लो वोल्टेज भी लोगों का सिरदर्द बना रहता है। विभागीय अफसरों से शिकायत करने के बावजूद समस्या का कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है। श्रवण कुमार, नेतराम, राजीव सिंह, दिलावर सिंह, राकेश कुमार आदि ग्रामीणों ने शेड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति करने की मांग की है। वहीं जेई राहुल मौर्य ने बताया कि स्थानीय स्तर पर कोई कटौती नहीं की जाती। कोई भी शिकायत आने पर समाधान कराने का पूरा प्रयास किया जाता है। विद्युत व्यवस्था में सुधार को ज्ञापन सौंपा

भाकियू तोमर के कार्यकर्ताओं ने विद्युत की अव्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त की। कई दिनों से क्षेत्र की बिजली गुल रहने और जल्द सुधार नहीं किए जाने पर कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी।

भारतीय किसान यूनियन तोमर के जिलाध्यक्ष महीपाल तोमर के नेतृत्व में कार्यकर्ता चंदक उपकेंद्र पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने उपकेंद्र से जुड़े कई गांवों में कई दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप रहने पर नाराजगी व्यक्त की। कार्यकर्ताओं ने अवर अभियंता दीपक कुमार को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की चरमराई विद्युत व्यवस्था में सुधार लाने, फुंके ट्रांसफार्मर को 24 घंटे अंदर बदले जाने सहित कई मांग उठाई। साथ ही कार्यकर्ताओं ने विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की बात कही। ज्ञापन सौंपने वालों में भूपेंद्र कुमार, ललित चौहान, सुधीर कुमार, विनीत चिकारा, सुरेंद्र सिंह, ईश्वर सिंह, यामीन, छतरपाल, योगराज आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी