रामलीला बाग की भूमि को लेकर हियुवा ने किया हंगामा

धामपुर में दशहरा स्थल श्री रामलीला बाग की भूमि को गैर संप्रदाय के लोगों को किराए पर देने की जानकारी मिलने पर हिदूवादी संगठनों में रोष व्याप्त हो गया। हिदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मामला अलग-अलग संप्रदाय के बीच होने के चलते तूल पकड़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:46 PM (IST)
रामलीला बाग की भूमि को लेकर हियुवा ने किया हंगामा
रामलीला बाग की भूमि को लेकर हियुवा ने किया हंगामा

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर में दशहरा स्थल श्री रामलीला बाग की भूमि को गैर संप्रदाय के लोगों को किराए पर देने की जानकारी मिलने पर हिदूवादी संगठनों में रोष व्याप्त हो गया। हिदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मामला अलग-अलग संप्रदाय के बीच होने के चलते तूल पकड़ गया है।

धामपुर-नगीना मार्ग पर श्री रामलीला बाग स्थल है, जहां प्रति वर्ष रामलीला का मंचन व दशहरा मेला का आयोजन होता है। बताया जाता है कि इस स्थल को कमेटी के चंद लोगों ने आपस में हमसाज होकर गैर संप्रदाय के लोगों को किराए पर दे दिया है। जबकि आरोप है कि कमेटी के पुराने व वरिष्ठ पदाधिकारियों को इस मामले की जानकारी भी नहीं दी गई। इसके चलते शनिवार को इस स्थल को किराए पर लेने वाले कुछ लोग बांस बल्ली, त्रिपाल आदि डालने की तैयारी कर रहे थे। इस पर हिदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी डा. एनपी सिंह ने पूरे प्रकरण की जानकारी पुलिस प्रशासन को देते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की। साथ ही विवादित स्थल पर पहुंचकर त्रिपाल डालने वाले लोगों का विरोध किया। मामला अलग-अलग संप्रदाय से जुड़ा होने के चलते पुलिस भी अलर्ट हो गई तथा उसने मौके पर पहुंचकर काहारान निवासी रशीद अहमद व मोहम्मद अकरम को हिरासत में ले लिया। सूचना मिलते ही एलआईयू प्रभारी आंनद सिंह, क्राइम इंस्पक्टर राजेश तिवारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। वहां कराए गए काम को ध्वस्त कराते हुए दो लोगों को पकड़कर थाने ले गए। श्रीबाग रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का कहना है कि कुछ दिनों के लिए उक्त लोगों को आमदनी के हिसाब से आम के काम के लिए थोड़ी सी जगह किराए पर दी गई थी। उक्त जमीन पर कोई भी जबरन कब्जा नहीं कर सकता है। वहीं कमेटी संरक्षक यशपाल तुली ने बताया कि किसी पदाधिकारी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। हंगामा करने वालों में डा. एनपी सिंह, जिला सरंक्षक अनिल कुमार, टीकम सिंह फौजी, ललित कुमार, मोहित कुमार, सोनू, सुनील कुमार आदि शामिल रहे। उधर कोतवाल जीत सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अगर अवैध रूप से कब्जा करने का मामला हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी