एक सप्ताह से नहीं बदला उपकेंद्र का ट्रांसफार्मर

चंदक विद्युत उपकेंद्र पर पांच एमवीए क्षमता का एक ट्रांसफार्मर फुंकने से सप्लाई व्यवस्था चरमरा गई है। क्षेत्र के कई गांवों के ग्रामीणों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:55 AM (IST)
एक सप्ताह से नहीं बदला उपकेंद्र का ट्रांसफार्मर
एक सप्ताह से नहीं बदला उपकेंद्र का ट्रांसफार्मर

जेएनएन, बिजनौर। चंदक विद्युत उपकेंद्र पर पांच एमवीए क्षमता का एक ट्रांसफार्मर फुंकने से सप्लाई व्यवस्था चरमरा गई है। क्षेत्र के कई गांवों के ग्रामीणों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

चंदक विद्युत उपकेंद्र पर एक ट्रांसफार्मर 10 एमवीए और दो ट्रांसफार्मर पांच-पांच एमवीए के रखे हैं। एक सप्ताह पहले पांच एमवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। इससे क्षेत्र की बिजली सप्लाई चरमरा गई। गर्मी के चलते बुडगरा, बुडगरी, पुंडरी कला व खुर्द, बरकातपुर, सबलपुर बीतरा, कबूलपुर, दौलतपुर, नारायणपुर, मानवाला, खिरनी, गोपालपुर, बालावाली अनेक गांवों के ग्रामीणों को परेशानी तो उठानी पड़ ही रही हैं, साथ ही नलकूप नहीं चल पाने से पानी के अभाव में खेतों में खड़ी फसलें सूखने के कगार पर आ गई हैं। ऊर्जा निगम के अधिकारी समस्या के निराकरण की कोई ठोस व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं। एक सप्ताह बीतने के बाद भी ट्रांसफार्मर बदलने के लिए एक दो दिन का आश्वासन देकर टाल रहे हैं। भाकियू तोमर गुट के जिलाध्यक्ष महिपाल तोमर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने उपकेंद्र पहुंचकर जेई दीपक कुमार को ज्ञापन देकर जल्द ट्रांसफार्मर बदलवाकर सप्लाई चालू करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में ललित चौहान, यासीन ठेकेदार, सुधीर कुमार, विनीत चिकारा, छत्रपाल सिंह, जोगराज सिंह शामिल रहे। अभिनव का हुआ चयन

चंदक क्षेत्र के गांव किशनपुर निवासी भाजपा नेता योगेंद्र सिंह के पुत्र अभिनव कुमार ने कठिन परिश्रम कर लोअर पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण की। अभिनव कुमार का युवा कल्याण अधिकारी के पद पर चयन हुआ है। अभिनव पिछले दस वर्ष से पुलिस विभाग में सिपाही है और वर्तमान में सहारनपुर में तैनात है। अभिनव वरिष्ठ भाजपा नेता रावेंद्र सिंह के भतीजे हैं। अभिनव की इस कामयाबी पर परिवार के साथ गांव में खुशी है।

chat bot
आपका साथी