तालीम से ही खुलते हैं तरक्की के रास्ते : दानिश

सर सय्यद अहमद खां के जन्मदिन पर सैफी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से बिरादरी की मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:04 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:04 AM (IST)
तालीम से ही खुलते हैं तरक्की के रास्ते : दानिश
तालीम से ही खुलते हैं तरक्की के रास्ते : दानिश

बिजनौर, जेएनएन। सर सय्यद अहमद खां के जन्मदिन पर सैफी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से बिरादरी की मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। रविवार को दोपहर ग्लोरियस इंटरनेशनल एकेडमी में खालिद सैफी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ हाफिज अब्दुल रहमान ने तिलावते पाक से किया। उन्होंने कहा कि इल्म की रोशनी में ही जिदगी में बुलंदियों पर पहुंचा जा सकता है। अध्यक्ष खालिद सैफी ने कहा कि सैफी वेलफेयर सोसाइटी हर साल बिरादरी की मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित करती है, ताकि बच्चों को प्रोत्साहन मिले और उनमें भविष्य में और भी अच्छे परिणाम लाने का उनमें जज्बा पैदा हो।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे दानिश सैफी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में सम्मान समारोह आयोजित नहीं कर सके थे। अब वर्ष 2019 और वर्ष 2020 के 75 मेधावी विद्यार्थियों को एक साथ सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक सर सय्यद अहमद खां के जीवन से प्रेरणा लेने और न केवल उच्च शिक्षा को अपने जीवन का लक्ष्य बनाने, बल्कि शिक्षा से वंचित बच्चों को प्रेरित कर उन्हें स्कूल भेजने की मेधावी विद्यार्थियों को सलाह दी। कार्यक्रम में मेधावी विद्यार्थियों के साथ साथ वर्ष 2019 में नेशनल चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने वाली सदफ सैफी पुत्री शकील सैफी को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर याकूब सैफी, अब्दुल वहाब सैफी, गुलजार सैफी, शकील सैफी, यामीन सैफी, अय्यूब सैफी, आरिफ सैफी, यूनुस सैफी, अख्तर सैफी आदि उपस्थित रहे।

महिला क्रिकेटर सम्मानित

संवाद सूत्र, कोतवाली देहात: विवेक पुस्तकालय शादीपुर की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर मेघना सिंह को सम्मानित किया गया।

कस्बा कोतवाली देहात के मोहल्ला हिदू कालोनी निवासी मेघना सिंह का चयन महिला भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलिया से खेलकर लौटीं मेघना सिंह का सम्मान करने के लिए विवेक पुस्तकालय शादीपुर के अध्यक्ष शिव कुमार कश्यप, रवि गुप्ता आदि उनके कोतवाली देहात स्थित आवास पर पहुंचे। वहां उन्हें शॉल ओढ़ाकर तथा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर शिव कुमार कश्यप ने कहा कि मेघना सिंह ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चयनित होकर जनपद का मान पूरे विश्व में बढ़ाया है। मेघना सिंह ने जिले की लड़कियों के लिए नई राह खोली है। अब जनपद की अन्य लड़कियां खेलों में विश्व स्तर पर नाम रोशन करेंगी। इस दौरान रवि गुप्ता, मेघना के दादाजी प्रेमपाल सिंह, दादी आशा देवी, पिता विजय वीर सिंह समेत परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी