बिजली के पुराने बकाएदारों की होगी 'बत्ती गुल'

बिजली बिल का बकाया वसूलने तथा बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी सड़कों पर उतर गए हैं। ऊर्जा निगम की कई टीमें शहरों की गलियों में घूमकर पहले उपभोक्ताओं से बिजली बिल का बकाया जमा करने का आग्रह करेंगी। बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने पर बकाएदार का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 06:39 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:39 AM (IST)
बिजली के पुराने बकाएदारों की होगी 'बत्ती गुल'
बिजली के पुराने बकाएदारों की होगी 'बत्ती गुल'

जेएनएन, बिजनौर। बिजली बिल का बकाया वसूलने तथा बिजली चोरी रोकने को ऊर्जा निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी सड़कों पर उतर गए हैं। ऊर्जा निगम की कई टीमें शहरों की गलियों में घूमकर पहले उपभोक्ताओं से बिजली बिल का बकाया जमा करने का आग्रह करेंगी। बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने पर बकाएदार का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। यह कार्रवाई कई माह से बिल जमा नहीं करने वाले पांच हजार रुपये तथा इससे ऊपर के बकाएदारों पर की जाएगी।

बिजनौर शहर में कामर्शियल, दुकानदार, लघु व्यापार, घरेलू बल्ब-पंखे के करीब 36 हजार बिजली उपभोक्ता हैं। तमाम प्रयास के बाद भी ऊर्जा निगम के बकाएदारों की मोटी फाइल कम नहीं हो रही है। राजस्व वसूली और बिजली चोरी रोकने को विभाग ने सख्त कदम उठाए हैं। विभाग के अफसरों ने बकाएदार उपभोक्ताओं की सूची बनाना आरंभ कर दिया है। साथ ही बिजली बिल के बकाया पर कनेक्शन विच्छेद को कई टीमें गठित कर रखी है। अवर अभियंता व एसडीओ के नेतृत्व में टीमें मोहल्लों में घूम कर उपभोक्ताओं द्वार पर पहुंचकर बकाया जमा करने को कहेगी। फिर भी बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन विच्छेद कर दिया जाएगा। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता व अधीक्षण अभियंता टीमों की निगरानी कर रहे हैं। - बोले अधिकारी

कई माह का बिजली बिल जमा न करने पर पांच हजार रुपये से ऊपर के बकाएदार से टीम पहले बिजली बिल जमा करने को कहेगी। बकाया बिजली बिल जमा न करने पर टीम तत्काल बकाएदार उपभोक्ता का कनेक्शन विच्छेद कर रही है।

-राहुल गौतम, एसडीओ प्रथम

chat bot
आपका साथी