चेयरमैन और ईओ की मनमानी के खिलाफ हंगामा

-आय-व्यय का ब्यौरा मांगने पर बिफरे सभासद संवाद सूत्र बढ़ापुर नगर पंचायत बोर्ड की बैठक मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 07:08 PM (IST)
चेयरमैन और ईओ की मनमानी के खिलाफ हंगामा
चेयरमैन और ईओ की मनमानी के खिलाफ हंगामा

संवाद सूत्र, बढ़ापुर: नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में बजट पर चर्चा से पहले सभासदों द्वारा आय-व्यय का ब्यौरा उपलब्ध कराने और बस स्टैंड के समीप भूमि का किरायानामा निरस्त करने की मांग की, तो खूब हंगामा हुआ। आखिरकार बैठक को स्थगित कर दिया गया।

नगर के बाहरी छोर पर बस स्टैंड के निकट की जमीन को 85 हजार रुपये प्रतिवर्ष के हिसाब से नगर पंचायत अध्यक्ष व ईओ द्वारा 30 साल के लिए किराए पर दिए जाने को लेकर सभासद अध्यक्ष और ईओ के खिलाफ लामबंद हैं। आरोप है कि इस जमीन को नगर पंचायत द्वारा कम धनराशि पर किराए पर दिया गया है। इस मामले में अध्यक्ष व ईओ एक तरफ और अधिकांश सभासद एक तरफ हैं। दोनों पक्षों के बीच आरोप प्रत्यारोप भी लग रहे हैं। शुक्रवार को बुलाई गई नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में सभासदों ने बजट पर चर्चा से पहले बस स्टैंड वाली भूमि का किरायानामा निरस्त करने व आय-व्यय का ब्यौरा उपलब्ध कराने की मांग रख दी।

जिस पर बैठक में हंगामा होने लगा और फिर बैठक स्थगित कर दी गई। नगर पंचायत अध्यक्ष आबिद अंसारी ने सभासदों पर विकास कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप करने व विकास कार्यों में अपना सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया। वहीं सभासद नगमा आरिफ, अनीस अहमद, इसरार अहमद, मोहम्मद आरिफ, शकीला, राहुल प्रताप, मोहम्मद एजाज का कहना है कि अध्यक्ष व ईओ हठधर्मिता के चलते पंचायत को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। ईओ सेवाराम राजभर ने फोन रिसीव नहीं किया। -पुलिस की मौजूदगी में हो बैठक

नगर पंचायत बोर्ड बैठक से पहले सभासदों ने पुलिस बल की मौजूदगी में बैठक कराने को लेकर थाना प्रभारी निरीक्षक को प्रार्थना पत्र सौंपा था, जिसमें सभासदों ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी। एसआइ जीत सिंह पुंडीर के नेतृत्व में पुलिस बल पंचायत कार्यालय में बैठक के दौरान मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी