त्योहारों पर शासन की गाइडलाइन का रखा जाए ख्याल

कोतवाली परिसर में रविवार को हुई शांति समिति की बैठक में सीओ धामपुर अजय अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस की बीमारी कम जरूर हुई है लेकिन अभी खत्म नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:48 PM (IST)
त्योहारों पर शासन की गाइडलाइन का रखा जाए ख्याल
त्योहारों पर शासन की गाइडलाइन का रखा जाए ख्याल

बिजनौर, जेएनएन। कोतवाली परिसर में रविवार को हुई शांति समिति की बैठक में सीओ धामपुर अजय अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस की बीमारी कम जरूर हुई है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुई है। इसके चलते आने वाले त्योहारों पर सार्वजनिक स्थलों पर होने वाले कार्यक्रमों में 100 से अधिक संख्या न हो। पूर्व की भांति रामलीला के आयोजनों के लिए अनुमति अवश्य लें। चेहल्लुम एवं राम-बरात के जुलूसों में संख्या कम से कम रखी जाए। शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। कोतवाल लव सिरोही ने कहा कि आपसी भाईचारा रखकर शांति बनाए रखने तथा शासन की गाइडलाइन के अनुसार प्रशासन का सहयोग करें। शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसएसआई अनुज तोमर, बबलू सिंह, राजेंद्र प्रजापति, योगेंद्र पाल सिंह, राजा अंसारी, अरविद जोशी, सिद्धांत जैन, महावीर सैनी, कपिल शर्मा, अंकुश अग्रवाल, संजीव चौधरी, मंजूर जैदी, गोपाल सिंह आदि शामिल रहे। वातावरण की शुद्धि को हवन जरुरी

बिजनौर: योगी अनंत योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा सेवा संस्थान के तत्वावधान में रविवार को साकेत कालोनी में हवन का आयोजन किया गया। संस्थान के अध्यक्ष योगेश कुमार ने कहा कि वातावरण शुद्ध होता है और लोगों को बीमारियों से भी मुक्ति मिलती है।

साकेत कालोनी में रविवार को आयोजित हवन के दौरान योगेश कुमार ने कहा कि वातावरण की शुद्धि के लिए सदियों से हवन किया जाता है। हवन से वातावरण तो शुद्ध होता ही है, बीमारियों का खतरा भी अपेक्षाकृत कम हो जाता है। इस मौके पर प्राकृतिक चिकित्सा में सोमदत्त शर्मा ने रोगियों की प्राकृतिक चिकित्सा की। डा. राकेश कुमार ने मसाज एवं एक्यूप्रेशर चिकित्सा द्वारा लोगों का इलाज किया गया। वैद्य अजय गर्ग द्वारा जड़ी बूटियों द्वारा लोगों को स्वस्थ रहने की जानकारी दी। ओपी शर्मा ने यज्ञ के लाभ बताए। राम सिंह पाल ने यज्ञ कर्म सम्पन्न कराया गया। इस मौके पर मिथिलेश कुमारी, उमा देवी, सुनीता देवी, अनंत कुमार, सुखराम देव,देवेंद्र सिंह चौहान, सुरेंद्र पाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी