महिला सिपाही को चकमा देकर थाने से भागी युवती

बिजनौर जेएनएन। मतांतरण कराकर निकाह करने के मामले में रविवार को थाने लाई गई युवती स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 10:43 PM (IST)
महिला सिपाही को चकमा देकर थाने से भागी युवती
महिला सिपाही को चकमा देकर थाने से भागी युवती

बिजनौर, जेएनएन। मतांतरण कराकर निकाह करने के मामले में रविवार को थाने लाई गई युवती सोमवार तड़के महिला सिपाही को चकमा देकर स्योहारा थाने से भाग निकली। इस पर हिदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने पर हंगामा किया और धरने पर बैठ गए। पुलिस ने करीब सात घंटे बाद युवती को संप्रदाय विशेष के आरोपित के घर से बरामद कर लिया। युवक को हिरासत में लिया गया है।

स्योहारा क्षेत्र के गांव शाहपुर खेड़ी में रविवार सुबह हिदू जागरण मंच के पदाधिकारियों की शिकायत और हंगामे के बाद पुलिस ने संप्रदाय विशेष के युवक के घर से एक युवती को बरामद किया था। हिदू संगठन के लोगों का आरोप था कि युवक ने मतांतरण करा युवती के साथ निकाह किया है। पुलिस युवती को थाने ले आई थी। आरोपित युवक भाग गया था। पुलिस के मुताबिक युवती मध्य प्रदेश के जिला सिवनी के कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र की रहने वाली है। 20 अप्रैल को पिता ने कान्हीवाड़ा थाने में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। युवती के बरामद होने के बाद पुलिस ने स्वजन और सिवनी पुलिस को सूचना दी। सोमवार तड़के युवती थाने से महिला सिपाही को चकमा देकर भाग निकली। पुलिस ने युवती की तलाश शुरू की। इसी बीच हिदू संगठन के कार्यकर्ताओं को पता चला तो वह थाने पहुंच गए। पुलिस ने गुमराह करते हुए बताया कि युवती को सिवनी पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस की ओर से कोई ठोस जानकारी ने देने पर हिदू जागरण मंच के प्रांत महामंत्री जितेंद्र बैस, आरएसएस के नगर कार्यवाह अर्पित त्यागी आदि ने हंगामा शुरू कर दिया और धरना देकर बैठ गए। आरोप लगाया कि पुलिस ने आरोपित से सांठगांठ कर युवती को उसके हवाले कर दिया है। करीब सात घंटे बाद पुलिस ने युवती को आरोपित के घर से बरामद कर लिया। हिदू संगठन के लोगों ने मतांतरण का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। तीन घंटे बाद धरना समाप्त हो गया।

------

इन्होंने कहा--

युवती महिला सिपाही को चकमा देकर निकल गई थी। उसे फिर से युवक के घर से बरामद कर लिया है। आरोपित गुलजार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सिवनी पुलिस और स्वजन रास्ते में हैं। मतांतरण के संबंध में युवती या स्वजन यहां पर तहरीर देंगे तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा नहीं तो नियमानुसार युवती को मध्य प्रदेश पुलिस एवं स्वजन को सौंप दिया जाएगा।

-अनित कुमार, एसपी पूर्वी।

chat bot
आपका साथी