ऐ खुदा.. कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति दिला

जनपद में ईदुल-फितर के त्योहार पर मुस्लिमों ने अपने-अपने घरों में ईद और चाश्त की नमाज अदा की जबकि देहात क्षेत्र में कई स्थानों पर ईदगाह में पांच-पांच व्यक्तियों ने नमाज पढ़ी। नमाज के बाद अल्लाह की बारगाह में मुल्क से कोरोना की मुक्ति और मुल्क में अमनो-अमान की दुआएं मांगी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:52 PM (IST)
ऐ खुदा.. कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति दिला
ऐ खुदा.. कोरोना महामारी से मुल्क को मुक्ति दिला

जेएनएन, बिजनौर। जनपद में ईदुल-फितर के त्योहार पर मुस्लिमों ने अपने-अपने घरों में ईद और चाश्त की नमाज अदा की, जबकि देहात क्षेत्र में कई स्थानों पर ईदगाह में पांच-पांच व्यक्तियों ने नमाज पढ़ी। नमाज के बाद अल्लाह की बारगाह में मुल्क से कोरोना की मुक्ति और मुल्क में अमनो-अमान की दुआएं मांगी गई।

शहरकाजी मोहम्मद माजिद अली ने ईदुल-फितर के मौके पर शुक्रवार सुबह पौने आठ बजे अपने स्वजनों के साथ ईद और चाश्त की नमाज अदा की। अधिकांश लोगों ने अपने-अपने घरों में ही ईदुल-फितर की नमाज अदा की। इस बार कब्रिस्तानों में कम ही लोग बिरादराने मिल्लत की मगफिरत की दुआ मांगने पहुंचे। शहर की ईदगाह एवं प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस तैनात की गई थी। डीएम रमाकांत पांडेय, एसपी डा. धर्मवीर सिंह, सीडीओ केपी सिंह, एएसपी डा. प्रवीन रंजन सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक और पुलिस बल के साथ गश्त पर रहे।

पैजनिया में ईदुल फितर के मौके पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मुस्लिमों ने अपने घरों पर ही ईद और चाश्त की नमाज अदा की। ग्राम फड़ियापुर मार्ग स्थित ईदगाह में शहर इमाम मौलाना मोहम्मद इरशाद कासमी ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पांच नमाजियों को ईदुल फितर की नमाज अदा कराई। मदीना जामा मस्जिद पर मौलाना मोहम्मद तैय्यब ने पांच नमाजियों के साथ नमाज अदा कराई। नमाज के बाद देश एवं दुनिया से कोरोना से मुक्ति दिलाने और देश में अमनोअमान कायम रहने की दुआ कराई गई। शहर इमाम मौलाना मोहम्मद इरशाद कासमी ने क्षेत्र की जनता से लॉकडाउन का पालन करने और कोरोना संक्रमण से बचने की अपील की।

chat bot
आपका साथी