वोटर उठाने को लेकर प्रत्याशियों के गुट भिड़े, फायरिग

जलीलपुर ब्लाक प्रमुख के चुनाव में शुक्रवार को भाजपा एवं निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों के बीच वोटर को जबरन उठाने को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी के पुत्र व विहिप नेता और उनके साथियों के साथ मारपीट की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:15 PM (IST)
वोटर उठाने को लेकर प्रत्याशियों के गुट भिड़े, फायरिग
वोटर उठाने को लेकर प्रत्याशियों के गुट भिड़े, फायरिग

बिजनौर, जेएनएन। जलीलपुर ब्लाक प्रमुख के चुनाव में शुक्रवार को भाजपा एवं निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों के बीच वोटर को जबरन उठाने को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी के पुत्र व विहिप नेता और उनके साथियों के साथ मारपीट की। इस दौरान फायरिग भी की गई। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी समर्थकों व भाजपाइयों ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा किया। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने निर्दलीय प्रत्याशी व उनके पति के खिलाफ अलग-अलग तीन मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

शनिवार को ब्लाक प्रमुख पद के लिए चुनाव होना है। शुक्रवार सुबह गांव स्याऊ से एक बीडीसी वोटर को उठाने को लेकर भाजपा प्रत्याशी कुंतेश देवी व निर्दलीय प्रत्याशी रीना धारीवाल के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान वहां भाजपा प्रत्याशी के पुत्र व विहिप नेता कपिल चौधरी अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि प्रत्याशी रीना के पति रवि धारीवाल व उनके समर्थकों ने कपिल चौधरी व उनके साथियों के साथ मारपीट की। कार भी क्षतिग्रस्त कर दी। विरोध में रवि पक्ष की ओर से फायरिग की गई। घटना के विरोध में कपिल चौधरी, भाजपा नेता व अन्य समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक हुई। उन्होंने रवि धारीवाल व उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरना शुरू कर दिया। करीब दो से ढाई घंटे तक कोतवाली में हंगामा चलता रहा। पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की। इस बीच तनाव की स्थिति देख वहां नूरपुर, हीमपुरदीपा व अन्य थानों की पुलिस बुला ली गई। बाद में पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद मामला शांत हुआ।

---------

रीना धारीवाल व पति पर दर्ज हुए मुकदमे

गांव थुरैला निवासी खिवेंद्र ने आरोप लगाया कि उसकी भाभी बीडीसी सदस्य हैं। चार जुलाई को रीना व उनके पति कुछ लोगों के साथ उसके घर आए और उसकी भाभी को जबरन उठाकर ले गए। उनसे उन्हें जान का खतरा है। वहीं, गांव स्याऊ निवासी ललित कुमार ने बताया कि उसकी मां बीडीसी सदस्य है। शुक्रवार सुबह वह दवाई लेने जा रहा था। तभी रवि धारीवाल, उनकी पत्नी रीना धारीवाल, साथी हनी, सचिन, आदर्श, दिनेश भाटी आदि कार से आए और उसे गाड़ी में जबरन डालने का प्रयास किया। इस बीच कपिल चौधरी व अन्य लोग वहां पहुंचे। जिन्हें देखकर वह फायरिग करते हुए फरार हो गए। पुलिस ने बलवा, मारपीट समेत अन्य कई धाराओं में अलग-अलग मुकदमें दर्ज किए हैं। वहीं एक अन्य मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी