डीएम ने 100 बेड के अस्पताल में परखी व्यवस्थाएं

बिजनौर जेएनएन। डीएम उमेश कुमार मिश्रा ने धामपुर के नगीना मार्ग स्थित 100 बेड के संयुक्त चिकित्स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:09 PM (IST)
डीएम ने 100 बेड के अस्पताल में परखी व्यवस्थाएं
डीएम ने 100 बेड के अस्पताल में परखी व्यवस्थाएं

बिजनौर, जेएनएन। डीएम उमेश कुमार मिश्रा ने धामपुर के नगीना मार्ग स्थित 100 बेड के संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने 15 दिन में कमियां दुरुस्त कर निर्माणकर्ता कंपनी को स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के लिए एक सौगात साबित होने जा रहा है। इसके चलते इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने परिसर में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए स्वास्थ विभाग को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को डीएम उमेश कुमार मिश्रा ने धामपुर-नगीना मार्ग ग्राम चकशहजानी स्थित 100 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भवन निर्माण करने वाली मुरादाबाद की आवास विकास विभाग के एक्सईएन श्यामराज को अस्पताल में 15 दिन में कमियां दुरुस्त कर स्वास्थ्य विभाग को हेंडओवर करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मरीजों के कमरों में ऑक्सीजन की पाइप लाइन न होने पर कमरों में लगाने के भी निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से नवनिर्मित भवन की छत पर पानी रोककर उसे चेक करने, शौचालय की टोटी, बल्ब, उपचार के दौरान मरीजों व तीमारदारों के रुकने के लिए तमाम सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। डीएम ने निर्माण कंपनी से कहा कि धामपुर में निर्माणाधीन 100 बेड का यह अस्पताल मंडल के लिए एक उपलब्धि है, इसलिए इसमें किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने भवन के बाहर सेफ्टी टैंक के अतिक्रमण को भी मुक्त कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कांता प्रसाद, आवास विकास के एक्सईएन श्यामराज, डिप्टी सीएमओ बीएस रावत, उपजिलाधिकारी धीरेंद्र सिंह, तहसीलदार रमेशचंद्र चौहान, सीएचसी प्रभारी डा. ओपी यादव, पीएचसी प्रभारी डा. मनीष राज शर्मा, ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक मनीष चौहान, लेखपाल ताराचंद आदि मौजूद रहे।

संतुष्ट होने बाद ही करूंगा हैंडओवर

जिलाधिकारी उमेश कुमार मिश्रा ने आवास विकास एक्सईएन को चेतावनी दी कि 15 दिन के पश्चात नगरवासी इस अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। धामपुरवासी जब इस अस्पताल को ओके कर देंगे, इसके बाद ही निरीक्षण के बाद वह स्वास्थ्य विभाग को हैंड ओवर करने की इजाजत देंगे। उन्होंने आवास विकास अधिकारियों से सभी कमियां अभी दुरुस्त कर 15 दिन में इसे हैंडओवर करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी