करंट से गन्ना समिति के चौकीदार की मौत

नजीबाबाद स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति के चौकीदार की रविवार सुबह करंट लगने से मौत हो गई। चौकीदार समिति परिसर में पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:01 PM (IST)
करंट से गन्ना समिति के चौकीदार की मौत
करंट से गन्ना समिति के चौकीदार की मौत

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति के चौकीदार की रविवार सुबह करंट लगने से मौत हो गई। चौकीदार समिति परिसर में पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव हाजीपुर निवासी 57 वर्षीय अशोक सैनी गन्ना समिति में चौकीदार था। रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अशोक समिति परिसर में लगे पेड़ पर कटहल तोड़ने के लिए पाइप लेकर चढ़ गया। लोहे का पाइप पेड़ के नजदीक से गुजर रही उच्च क्षमता की विद्युत लाइन से टकरा गया। इससे अशोक करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शव काफी झुलस गया था और पांव फट गया था। थाना प्रभारी दिनेश गौड़, आदर्शनगर चौकी प्रभारी जनप्रिय गौड़, प्रवीण तेवतिया घटनास्थल पर पहुंच गए। समिति सचिव वीके शुक्ला ने समिति के चौकीदार की पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ते समय करंट लगने से मौत होने की तहरीर सौंपी। शव देखकर बिलखते रहे स्वजन

मृतक की पत्नी कुसुम देवी, पुत्र विजेंद्र, जोगेंद्र, खिलेंद्र व अवनीश, भाई राजेंद्र पेड़ पर फंसे शव को उतारने के लिए छटपटाते रहे। कोई साधन नहीं होने पर पुलिसकर्मी भी असहज महसूस कर रहे थे। प्रधान पति हिमांशु राजपूत द्वारा कई बार संपर्क करने पर भी हाईड्रोलिक ट्राली काफी देर तक नहीं पहुंची, तो जेसीबी पर लाइनमैन को चढ़ाकर शव को पेड़ से उतारा गया। कटहल टूट भी जाता तो नाले में गिरता

अशोक ने जिस कटहल को तोड़ने में अपनी जान गंवा दी, अगर वह टूट भी जाता, तो समिति की दीवार से सटे नाले में गिरता। करीब 11 फिट लंबे लोहे के पाइप के अंतिम छोर का करीब एक इंच हिस्सा ही विद्युत लाइन पर टिका था। जिसे देखकर हर कोई कह रहा था अशोक को मौत खींच ले गई।

chat bot
आपका साथी