शौचालय बनवाने के लिए किराएदारों ने किया प्रदर्शन

धामपुर नगर के मोहल्ला लोहियान स्थित एक धार्मिक स्थल की जमीन पर किराएदार के रूप में रह रहे लोगों ने कमेटी के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन किया। उनका आरोप है की कमेटी द्वारा शौचालय बनाए जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है जिस कारण कई परिवारों को परेशानी हो रही है। इस मामले में नगर पालिका ने भी धार्मिक स्थल की कमेटी को नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:20 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:20 AM (IST)
शौचालय बनवाने के लिए किराएदारों ने किया प्रदर्शन
शौचालय बनवाने के लिए किराएदारों ने किया प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर नगर के मोहल्ला लोहियान स्थित एक धार्मिक स्थल की जमीन पर किराएदार के रूप में रह रहे लोगों ने कमेटी के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन किया। उनका आरोप है की कमेटी द्वारा शौचालय बनाए जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जिस कारण कई परिवारों को परेशानी हो रही है। इस मामले में नगर पालिका ने भी धार्मिक स्थल की कमेटी को नोटिस जारी किया है।

मोहल्ला लोहियान में एक धार्मिक स्थल की जमीन पर पिछले कई दशकों से कुछ परिवार किराएदार के रूप में टिन शेड व पन्नी आदि डाल कर रह रहे हैं। बताया गया है यहां पर स्थाई शौचालय की व्यवस्था नहीं है। पिछले कुछ काफी समय से यह परिवार शौचालय बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि कमेटी द्वारा इसके लिए अनुमति नहीं दी जा रही है जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। इसको लेकर गुरुवार को कुछ महिला व पुरुषों ने विरोध जताते हुए प्रदर्शन भी किया। बताया गया है कि इस मामले में कुछ दिनों पूर्व एक व्यक्ति जोगेंद्र सिंह ने शौचालय निर्माण के लिए मुख्यमंत्री को आनलाइन शिकायत की थी। जिस के बाद मामला जिला प्रशासन तक पहुंचा, जिला प्रशासन ने समस्या का हल करने की जिम्मेदारी नगर पालिका को सौंपी है। पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता के मुताबिक ने कमेटी संचालकों को नोटिस जारी करते हुए शौचालय निर्माण में सहयोग करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि परिवारों की सुविधा को देखते हुए इसके लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में हरिओम सैनी, संजय, बंटी, विजयपाल, किशन सिंह, सोनू सैनी, बीना, रामकुमार, दुलारी देवी, ओमवती, प्रेमवती, पूनम, मधु आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी