शिक्षकों को सम्मानित व छात्रों को प्रोत्साहित किया

बिजनौर जेएनएन। लायनेस क्लब नजीबाबाद की ओर से साक्षरता दिवस पर निर्मला गोकुल सिंह यादव सरस्वती ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 06:09 AM (IST)
शिक्षकों को सम्मानित व छात्रों को प्रोत्साहित किया
शिक्षकों को सम्मानित व छात्रों को प्रोत्साहित किया

बिजनौर, जेएनएन। लायनेस क्लब नजीबाबाद की ओर से साक्षरता दिवस पर निर्मला गोकुल सिंह यादव सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षक सम्मान समारोह एवं छात्र प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

लायनेस क्लब की अध्यक्ष पूनम अग्रवाल के निर्देशन एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रजभूषण भारद्वाज के सहयोग से विद्यालय परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ। सामाजिक संगठन की ओर से विद्यालय के शिक्षक संजय सिंह, शिक्षिका मृदुला विश्नोई एवं रजनी टांक को शिक्षा में क्षेत्र में दी जा रही सेवाओं की सराहना करते हुए सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि तीनों शिक्षक-शिक्षिकाएं पिछले एक दशक से न केवल शिक्षण कार्य में जुटे हैं, बल्कि कोविड-19 के दौर में भी बदली परिस्थितियों में ऑनलाइन क्लासेज के जरिए अपनी निर्बाध सेवाएं रहे हैं।

वहीं, लायनेस क्लब अध्यक्ष पूनम अग्रवाल ने छात्रों को रजिस्टर, पेन-पैंसिल आदि सामग्री देकर साक्षरता का महत्व बताया। उन्होंने देश से अज्ञानता के अंधकार को मिटाने के लिए जन-जन तक शिक्षा का उजियारा पहुंचाने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि कोविड-19 का जो दौर चल रहा है, हम मिलजुलकर इस आपदा से पार पाना है। कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंधन की ओर से डॉ. एलएस बिष्ट, अरुण गहलौत एवं लायनेस क्लब की ओर से कोषाध्यक्ष रजनी गुप्ता, अनुराधा माथुर, शैफाली गुप्ता आदि सदस्य उपस्थित रहीं। प्रधानाचार्य ब्रजभूषण भारद्वाज ने आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी