बकाया भुगतान पर वार्ता विफल, कलक्ट्रेट में धरना जारी

बिजनौर : गन्ना मूल्य न बढ़ाने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर आजाद किसान यूनियन के बैनर तले कलक्ट्रेट में चल रहा धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। धरना स्थल पर चीनी मिल अधिकारियों को साथ लेकर पहुंचे जिला गन्ना अधिकारी ने आंदोलित किसानों से वार्ता की। घंटों चली वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 10:03 PM (IST)
बकाया भुगतान पर वार्ता विफल, कलक्ट्रेट में धरना जारी
बकाया भुगतान पर वार्ता विफल, कलक्ट्रेट में धरना जारी

बिजनौर : गन्ना मूल्य न बढ़ाने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर आजाद किसान यूनियन के बैनर तले कलक्ट्रेट में चल रहा धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। धरना स्थल पर चीनी मिल अधिकारियों को साथ लेकर पहुंचे जिला गन्ना अधिकारी ने आंदोलित किसानों से वार्ता की। घंटों चली वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकला। किसान नेताओं ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं होने तक आंदोलन चलाने की घोषणा की।

कलक्ट्रेट परिसर में चल रहे अनिश्चितकालीन धरना पर आयोजित सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राजेन्द्र ¨सह ने कहा कि किसान की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। खेती में खर्च बढ़ रहा है और आय कम हो रही है। ऐसे में सरकार ने मूल्य न बढ़ा कर किसानों के साथ धोखा किया है। सीएम के आदेश के बाद भी चीनी मिलें गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर रही है। जिलाध्यक्ष चौधरी बिरेन्द्र ¨सह ने कहा कि बिलाई, चांदपुर व बिजनौर चीनी मिलें गत पेराई सत्र में खरीदे गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने शासन व प्रशासन से समस्त बकाया भुगतान कराने की मांग की। धरना स्थल पर पहुंचे चीनी मिल अधिकारियों ने लोन पास नहीं होने का रोना रोया। किसान नेताओं ने डीसीओ से उक्त चीनी मिलों का गन्ना अन्य चीनी मिल को डायवर्ट करने की मांग। काफी देर चली वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकला। जिलाध्यक्ष बिरेन्द्र ¨सह ने दो टूक कहा कि जब तक बकाया भुगतान नहीं होगा, तब तक कलक्ट्रेट आंदोलन का तंबू लगा रहेगा। धरने पर धर्मेन्द्र ¨सह राणा, नत्थू ठेकेदार, मास्टर गिरिराज ¨सह, शीशराम ¨सह, जयपाल ¨सह, लाखन ¨सह, राम¨सह पहलवान, मुनेन्द्र ¨सह, पवन ¨सह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी