स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से लें प्रेरणा

चांदपुर के भगवंत पब्लिक स्कूल में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुंवर चरत प्रताप सिंह आरएसएस के विभाग संघचालक महेश कुमार व जिला संघचालक देवेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं स्कूल के चेयरमैन डा. अनिल सिंह ने अतिथियों के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:10 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:10 PM (IST)
स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से लें प्रेरणा
स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से लें प्रेरणा

बिजनौर, टीम जागरण। चांदपुर के भगवंत पब्लिक स्कूल में स्वाधीनता का अमृत महोत्सव पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुंवर चरत प्रताप सिंह, आरएसएस के विभाग संघचालक महेश कुमार व जिला संघचालक देवेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं, स्कूल के चेयरमैन डा. अनिल सिंह ने अतिथियों के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उसके बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उसके बाद चरत प्रताप सिंह ने कहा कि हमें हमेशा देश की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। देश के लिए तन मन और धन समर्पित करने वाला हौसला रखना जरूरी है। अन्य वक्ताओं ने अमृत महोत्सव के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि जिस देशभक्तों ने देश की आजादी के लिए सर्वस्व बलिदान दिया। उनसे सीख लेकर देश सेवा करनी चाहिए। वहीं, डा. अनिल सिंह ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के जीवन के बारे में विस्तार से बताया। बाद में उन्होंने अतिथियों का आभार जताया। इस अवसर पर स्कूल निलाक्षी, जारा, खुशी, सृष्टि ने कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में राजकुमार सिंह, पुखराज सैनी, भूपेंद्र सिंह, विशेष तोमर, डा. राघव मेहरा, डा. कविद्र यादव, प्रशांत चौधरी, गौरव कुमार उपस्थित रहे। आजादी के लिए बलिदानियों ने दिया बलिदान

कोतवाली देहात : क्षेत्र के गांव शादीपुर स्थित शिव मंदिर पर स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विश्व हिदू परिषद के युवा कार्यकर्ता अंशुल आर्य ने कहा कि देश को स्वाधीन कराने में लाखों लोगों को बलिदान देना पड़ा। खंड प्रमुख किरतपुर दीपक कहा कि देश की आजादी समग्र प्रयास से मिली, लेकिन इतिहास में कुछ ही लोगों के बारे में ही पढ़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि भूले बिसरे क्रांतिकारियों को भी जिला स्तर पर पाठ्यक्रम में सम्मिलित करना चाहिए। कार्यक्रम में दीपक मौर्य, मनोज कुमार, शुभम चौधरी, यश चौधरी, विनीत कुमार, राम बहादुर कश्यप, धारा सिंह, ओमपाल सिंह, राजेंद्र सिंह, निखिल भारद्वाज मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी