बदलते मौसम में स्वास्थ्य का रखें ख्याल: डा. फैज हैदर

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें निश््शुल्क दवाएं दी। इस मौके पर उन्हें आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:31 PM (IST)
बदलते मौसम में स्वास्थ्य का रखें ख्याल: डा. फैज हैदर
बदलते मौसम में स्वास्थ्य का रखें ख्याल: डा. फैज हैदर

बिजनौर, जेएनएन। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें निश्शुल्क दवाई दी। डा. फैज हैदर ने सभी को बदलते मौसम में स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी। स्वास्थ्य मेले में पात्रों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए गए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उद्घाटन प्रभारी चिकित्सक डा. फैज हैदर, डा. मनु चौधरी, संदीप पांडेय की मौजूदगी में भाजपा नेत्री लीना सिघल ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार नागरिकों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है। वहीं मोदी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आयुष्मान कार्ड देकर उन्हें स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का काम किया है। डा. फैज हैदर ने कहा कि बदलते मौसम में सेहत का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। बीमार होने पर लापरवाही न बरतें, तुरंत कुशल चिकित्सक से परामर्श कर दवाई लें। इस अवसर पर आशीष वर्मा, शोभित मित्तल, वासु मित्तल, विष्णु कुशवाहा, विकास चौधरी, सुमित जोशी, कमल कुमार, अनिल कौशिक, नगमा, कीर्ति वर्मा, प्रियांशु त्यागी, सौरव सैनी आदि मौजूद रहे।

बिजली की आकस्मिक

कटौती ने किया परेशान

संवाद सहयोगी, नजीबाबाद: त्योहार के दिनों में भी विद्युत आपूर्ति को बेहतर बनाए रखने में विद्युत निगम के अधिकारी नाकाम हो रहे हैं। रविवार को सुहागिनों के पवित्र त्योहार पर भी जहां बिजली की आंखमिचौली रही, वहीं कई जगह तकनीकी खराबी के कारण बिजली गुल रही। बाजार क्षेत्र में कटौती के साथ विद्युत आपूर्ति होने से कारोबारी परेशान रहे।

नजीबाबाद नगर क्षेत्र को औसतन 18 से 20 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र को 12 से 14 घंटे बिजली दिए जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन आकस्मिक कटौती और रोस्टिग के चलते शहर में 15-16 और गांव में 10 घंटे से कम बिजली मिल पा रही है। त्योहार पर भी इसमें सुधार नहीं हो सका है। रविवार सुबह से शाम तक कई बार बिजली गुल हुई। कई बार लो-वोल्टेज और अचानक हाई वोल्टेज की स्थिति भी बार-बार बनती रही। करवाचौथ व्रत के दिन बिजली की परेशानी से नागरिकों विशेषकर महिलाओं में खासी नाराजगी रही। गृहिणियों रेनू धवन, शोभा शर्मा, भावना, दीपा आदि का कहना था कि बिजली की ट्रिपिग के कारण मानसिक परेशानी झेलनी पड़ी। कारोबारी शाहिद सिद्दीकी, संजीव अग्रवाल, शोभित आदि ने त्योहार के समय बिजली आपूर्ति पर विशेष ध्यान देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी